- चोरी के बाद चोर मकान में लगा देते हैं आग

- सब्जी, दूधवाले और कबाडि़ए के रूप में करते हैं रेकी

AGRA। चौबीस घंटे के भीतर चोरों ने एक बार फिर पुलिस को ओपन चैलेंज दे दिया। चोरों ने इस बार निशाना डेली नीड्स की शॉप को बनाया। एक ओर जहां एत्मादउद्दौला में मंदिर की दान पेटिका और छत्र चुरा ले गए तो बंद तीन मकानों के ताले तोड़ कर लाखों की ज्वेलरी, कैश और सामान उड़ा दिया। जिस तरह चोरों के गैंग ने पिछले क्0-क्ख् दिनों के दौरान धावा बोला है, उसे देखकर यह लगता है कि चोरों को पता है कि पुलिस उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकती है। कई वारदातों में तो चोरों ने चोरी के बाद घर को आग के हवाले कर दिया है। जिससे पुलिस शॉर्ट सर्किट से आग का मामला कहकर पल्ला झाड़ ले। वहीं, चोरों ने एक ही थाने के अंतर्गत ख्0क्फ् में चोरियों का शतक मार दिया।

सेंध लगाकर उड़ाए मोबाइल

टेड़ी बगिया निवासी पप्पू की मोबाइल शॉप है। शॉप और घर के बीच की दूरी दो सौ मीटर से अधिक नहीं है। मंडे मॉर्निग पप्पू के पड़ोसी ओमकार सिंह ने मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। उन्होंने देखा कि दुकान के बाहर सामान बिखरा हुआ है। इसकी जानकारी पप्पू को दी। शटर खोलकर देखा तो देखा कि छत काटकर चोरों ने हजारों रुपए के मोबाइल और रीचार्ज कूपन पार कर दिए। सूचना के बाद भी पुलिस और डॉग स्क्वॉयड मौके पर नहीं पहुंचा।

चोरी के बाद लगा देते हैं आग

जगदीशपुरा के दहतोरा विशालकुंज निवासी शिवशंकर तिवारी पुत्र रामगोपाल का मकान है। दस फरवरी को परिवार इटावा शादी में गया हुआ था। सुबह घर से धुंआ निकलते देख शिवशंकर को पड़ोसियों ने इंफॉर्म किया। चोरों ने घर से पचास हजार कैश और तीन लाख की ज्वैलरी चोरी कर ली थी। चोरों ने वारदात को हादसे में बदलने के लिए घर में आग लगा दी थी। एसएसपी के आदेश पर चोरी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। दीवानी स्थित बैंक में भी चोरी में नाकाम चोरों ने आग लगा दी थी।

भगवान को भी नहीं बख्शा

कॉमर्शियल बिल्डिंग और आवासीय मकानों के साथ भगवान के मंदिर भी चोरों के निशाने से बचे नहीं हैं। एत्मादउद्दौला के ट्रांसयमुना में दुर्गा मंदिर है। सैटरडे रात को चोर दान पेटिका और चांदी का छत्र निकाल ले गए थे। नाई की मंडी के सुंदरपाड़ा में शनिदेव मंदिर से भी चोरों ने दान पेटिका से हजारों का कैश निकाल लिया था। मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे से वारदात का खुलासा हो गया था।

करते हैं प्लानिंग

सिटी और आस-पास के इलाके में चोरी की वारदातों पर नजर दौड़ाई जाए तो यह साफ है कि हर दो दिन में चोर बड़ी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। अगर वारदातों पर गौर किया जाए तो पता चल जाएगा कि चोर हर घटना से पहले फुलप्रूफ प्लानिंग करते हैं। पुलिस के अनुसार चोर लोकल के रहने वाले हैं।

एक ही थाने में क्00 चोरियां

जगदीशपुरा थाने में ख्0क्फ् में क्00 चोरियां हो चुकी हैं। जिसमें एक गैंग को पुलिस ने पकड़ा था। पूछताछ में बताया था कि वे दिन में कबाडि़ए, सब्जी वाले, दूध वाले के भेष में जाकर रेकी करते थे। ख्0 चोरियां ऐसी हुई थी जो एक लाख रुपए से ऊपर की थीं।

Posted By: Inextlive