-दोबारा से करवाया गया था परीक्षा का आयोजन

-लाखों परीक्षार्थियों ने दी थी परीक्षा

-एसएससी ने तेजी दिखाते हुए जारी किया परिणाम

ALLAHABAD: स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) की कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल 2013 का री एग्जाम देने वाले परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। एसएससी ने काफी कम समय में इस परीक्षा का परिणाम घोषित करके इस बात के भी संकेत दे दिए हैं कि वह सीजीएल 2013 के रिक्रूटमेंट प्रॉसेस को कम्प्लीट करने के लिए पूरी गंभीरता से प्रयास कर रहा है। ऐसे में सफल परीक्षार्थियों को चाहिए कि वे इस परीक्षा से जुड़े हर लेवल को क्लीयर करने के लिए अभी से जुट जाएं।

अब देना होगा टीयर टू एग्जाम

बता दें कि एसएससी ने पूरे देश में यह परीक्षा विगत 27 अप्रैल, 20 जुलाई, 27 जुलाई एवं 16 अगस्त को करवाई थी, जिसमें देशभर से 4,95,376 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। उत्तर प्रदेश और बिहार में हुई इस परीक्षा का आयोजन सेंट्रल रीजन इलाहाबाद ने करवाया था। टीयर वन के लिए हुई इस परीक्षा में 1,14,921 परीक्षार्थियों को सफल घोषित किया गया है। इसके अलावा टैक्स असिस्टेंट कैटेगरी में 20,269 एवं स्टैटिकल इंवेस्टिगेटरर/कम्पाइलर की पोस्ट के लिए 57,543 को अर्ह घोषित किया गया है। टीयर वन क्लीयर करने वालों को अब टीयर टू का एग्जाम देना होगा। इसकी डेट पहले ही घोषित की जा चुकी है। यह परीक्षा आगामी 20 एवं 21 सितम्बर को होगी। परीक्षा परिणाम अंडर सेक्रेटरी आर मोहंती की ओर से जारी किया गया है। जिसका ब्यौरा वेबसाइट www.ssc.in पर दिया गया है।

दोबारा करवानी पड़ी थी परीक्षा

बता दें कि पहले यह एग्जाम वर्ष ख्0क्फ् में ख्क् अप्रैल एवं क्9 मई को हुआ था। उस समय हुई परीक्षा के दौरान हाईप्रोफाइल नकल रैकेट का पर्दाफाश हुआ था। जिसमें दिल्ली पुलिस ने अपने छापे में अलग-अलग शहरों से एक रैकेट से जुड़े नकलचियों को हाईटेक तरीके से नकल करते हुए पकड़ा था। इनके पास से प्रश्नों के उत्तर भी बरामद हुए थे। दिल्ली पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों ने बाद में सौंपी गई अपनी रिपोर्ट में एसएससी को सुझाव दिया था कि वो परीक्षा की पारदर्शिता के लिए सख्त से सख्त कदम उठाएं। जिसके बाद इलाहाबाद सहित सात शहरों में दोबारा से सभी परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा का आयोजन करना पड़ा। हालांकि, नकल रैकेट का मास्टरमाइंड आज भी पकड़ से दूर है।

Posted By: Inextlive