पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की पुण्यतिथि पर कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

VARANASI:

पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की आठवीं पुण्यतिथि पर बुधवार को शहर में विभिन्न संगठनों की ओर से कार्यक्रम कार्यक्रम आयेाजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी। इसी क्रम में पराड़कर भवन में आयोजित 'देश का किसान एवं मौजूदा राजनीति' विषयक सेमिनार में बतौर चीफ गेस्ट पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने देश का विकास तब होगा जब किसान का विकास होगा। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ लगातार अन्याय हो रहा है और उद्योगपतियों को लगातार फायदा पहुंचाया जा रहा है।

राजनीति गुलाम हो गयी है

मुख्य वक्ता समाजवादी चिंतक रघु ठाकुर ने कहा कि हिन्दुस्तान की राजनीति सेठ साहुकारों की गुलाम हो गयी है। गेस्ट ऑफ ऑनर पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर सुरेन्द्र पटेल ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के व्यक्ति्व पर प्रकाश डाला.डॉ सुनील ने कहा कि देश के किसानों के भूमि अधिग्रहण का मुद्दा चिंता का विषय है। शहरीकरण और औद्योगिकरण के कारण बड़ी तादात में किसान आत्महत्या कर रहे हैं। गेस्ट ऑ इसके पूर्व विषय प्रस्तावना समाजवादी चिंतक विजय नारायण ने की। अध्यक्षता पूर्व मंत्री ओमप्रकाश ने किया। शिवकुमार सिंह, डॉ अशोक कुमार सिंह, हिमांशु सिंह, सुजीत सिंह, सुरेश सिंह आदि ने विचार व्यक्त किया।

छात्रों ने भी किया युवा तुर्क को याद

हरिश्चंद्र डिग्री कालेज में भी पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की पुण्यतिथि का आयेाजन किया गया। छात्रसंघ अध्यक्ष शंभू बेनवंशी के नेतृत्व में हुए कार्यक्रम ं वक्ताओं ने विपरीत परिस्थितियों में भी अपने लक्ष्य पर अडिग रहने वाला व्यक्ति बताया। कार्यक्रम में सतीश यादव, अमित विश्वकर्मा, कृष्णा यादव, गौरव यादव, अमित यादव, वैभव, राहुल सोनकर, आदि मौजूद थे।

Posted By: Inextlive