-मरीजों को ओपन एरिया में किया गया भर्ती

LUCKNOW: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर में सिर्फ टाइल्स बदलने को लेकर कैजुअल्टी को खाली करा लिया गया है। गंभीर मरीजों को कैजुअल्टी से बाहर कर ओपेन एरिया में ही गुरुवार को भर्ती करना शुरू कर दिया गया। ऐसे में मरीजों के साथ ही डॉक्टर्स को भी समस्या हो रही है। अधिकारियों की मानें तो टाइल्स लगने में करीब 3 से 4 दिन का समय लगेगा।

दो दर्जन मरीजों को ओपेन एरिया में रोका

कैजुअल्टी को पूरी तरह से खाली कराकर आरक्षित वार्ड में कुछ मरीजों को शिफ्ट कर दिया गया, लेकिन यहां पर सिर्फ तीन से छह मरीजों के स्ट्रेचर ही रखने की जगह है। इसके कारण करीब दो दर्जन मरीजों को ओपेन हाल एरिया में ही रोकना पड़ा। डॉक्टर की कुर्सी से लेकर कर्मचारी के भर्ती के लिए लगे कंप्यूटर, टेबल सब ओपेन में ही रखने पड़े।

घंटे भर तक नहीं आया कोई

सीतापुर से आए राम भरोसे के परिजनों ने बताया कि एक्सीडेंट के बाद इलाज के लिए आए हैं, लेकिन यहां पर कोई सुनने वाला नहीं है। कुछ पता ही नहीं चल रहा है कि किसे दिखाना है और इलाज कौन करेगा। सभी लोग एक घंटे से अधिक समय से यहां पर इलाज के लिए खड़े हैं।

दीवारों पर चले हथौड़े

ट्रॉमा सेंटर की कैजुअल्टी में गुरुवार सुबह से ही भर्ती बंद कर दी गई थी। मरीजों के स्ट्रेचर की जगह कैजुअल्टी की सभी दीवारों पर मजदूर हथौड़े चला रहे थे। पूछने पर कर्मचारियों ने बताया कि कैजुअल्टी में लगे टाइल्स पुराने हो गए हैं। दो साल पहले लगे थे। इसलिए अब बदला जा रहा है। हालांकि जो टाइल्स तोड़े जा रहे हैं वह भी अभी नए की तरह ही हैं।

कोट-

कैजुअल्टी में मरम्मत कार्य चल रहा है। मरीजों को इंफेक्शन से बचाने के लिए यह कार्य कराए जा रहे हैं।

डॉ। संतोष कुमार,

Posted By: Inextlive