- 4500 करोड़ की लागत से चमकेंगे चारबाग, गोमतीनगर व ऐशबाग स्टेशन

- जून तक शुरू होगा सात नए फ्लाईओवर्स का काम, मार्च से शुरू होगा रेलवे स्टेशन के कायाकल्प का काम

LUCKNOW : वह दिन दूर नहीं जब राजधानी के चारबाग, गोमतीनगर और ऐशबाग रेलवे स्टेशन चमक उठेंगे। भारतीय रेल 4,500 करोड़ रुपये की लागत से इन स्टेशनों का कायाकल्प करने जा रहा है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने यह घोषणा ऐशबाग में आयोजित होली मिलन समारोह के दौरान की। उन्होंने प्रस्तावित सात नये फ्लाईओवर्स का काम भी जून तक शुरू होने की घोषणा की।

पांच लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

शनिवार को ऐशबाग रामलीला मैदान में आयोजित होली मिलन समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि चारबाग रेलवे स्टेशन में आनंद नगर की ओर नया प्रवेश और निकास द्वारा बनाया जाएगा। जिससे उस ओर रहने वाले लोगों को आसानी होगी। इसके साथ ही वहां पर पार्किंग भी बनाई जाएगी। इसी तरह गोमतीनगर रेलवे स्टेशन को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा। ऐशबाग रेलवे स्टेशन का भी कायाकल्प किया जाएगा। इसके लिये 4500 करोड़ रुपये खर्च होंगे। गृहमंत्री ने कहा कि अप्रैल में राजधानी में तीन नए फ्लाईओवर का भी शिलान्यास होगा। इसके बाद मई-जून में चार और फ्लाईओवर्स का शिलान्यास कर काम शुरू कर दिया जाएगा। गृहमंत्री ने कहा कि वह लखनऊ को देश का सबसे सुंदर शहर बनाने का सपना देख रहे हैं। इसके लिये तेजी से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लखनऊ में 104 किलोमीटर लंबे आउटर रिंग रोड के बनने के बाद यहां के पांच लाख लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

'सांप-नेवला सब एक नाव पर सवार'

कार्यक्रम में मौजूद डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा ने दो लोकसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में सपा-बसपा गठबंधन पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि जिस तरह सर्कस में रिंग मास्टर के हंटर के डर से हाथी साइकिल पर सवार हो जाता है, उसी तरह पीएम मोदी, सीएम योगी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह के डर से यूपी में भी हाथी साइकिल पर सवार हो गया है। डॉ। शर्मा ने कहा कि प्रकृति का नियम है कि जब बाढ़ आती है तो एक ही नाव पर सांप, नेवला, बकरी और शेर सवार हो जाते हैं। वहीं, बाढ़ खत्म होने पर वे एक-दूसरे को ही खा जाते हैं। यही हाल इस गठबंधन का भी है। उन्होंने कहा कि जनता बीजेपी के साथ है, इसलिए उसकी पराजय नहीं हो सकती। आज तमाम दल एक हो गए हैं, बावजूद इसके वे बीजेपी के विकास के रथ को रोक नहीं सकेंगे। बीजेपी और मजबूती से सामने आएगी और उप चुनाव में भारी वोटों से जीत दर्ज करेगी। समारोह में कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने गृहमंत्री को गदा व डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा को तलवार भेंट की। कार्यक्रम के दौरान लखनऊ के पूर्व सांसद लालजी टंडन, मेयर संयुक्ता भाटिया, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा समेत तमाम पदाधिकारी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive