चारधाम यात्रा की शुरुआत हो चुकी है। यात्रियों का पहला जत्था तीर्थनगरी पहुंच भी चुका है...

- हैदराबाद से ऋषिकेश पहुंचा 29 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था

- आज 4 बसें होंगी यात्रा पर रवाना, 7 मई को खुलेंगे गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट

- 15 मई तक के लिए हो चुकी 850 बसों की एडवांस बुकिंग

RISHIKESH: चारधाम यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों का पहला जत्था ऋषिकेश पहुंच गया है, रविवार (आज) बस टर्मिनल कंपाउंड से चार बसें इन यात्रियों को लेकर चारधाम के लिए रवाना होंगी. 7 मई को अक्षय तृतीया के दिन यमुनोत्री और गंगोत्री धाम के कपाट खुलने जा रहे हैं, वहीं 9 मई को केदारनाथ व 10 मई को बद्रीनाथ के कपाट ग्रीष्मकाल के लिए खोले जाएंगे.

हैदराबाद से आया श्रद्धालुओं का जत्था
चारधाम यात्रा को लेकर संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. करीब 15 सौ बसों का बेड़ा यात्रा के लिए तैयार है. इस वर्ष यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों का पहला जत्था शनिवार को हैदराबाद से ऋषिकेश पहुंचा है. तहसीलदार रेखा आर्य ने फोटो मेट्रिक रजिस्ट्रेशन ऑफिस में तीर्थयात्रियों का स्वागत किया. ऋषिकेश के टूर ऑपरेटर ओपी शर्मा ने बताया कि वीर सुख हैदराबाद आंध्र प्रदेश से एसके गुप्ता 29 यात्रियों का जत्था लेकर यहां पहुंचे हैं. यह श्रद्धालु पहली बार चार धाम यात्रा पर जा रहे हैं.

चारधाम के लिए आज पहली बस रवाना
ऋषिकेश पहुंचा यात्रियों का जत्था आज चारधाम के लिए रवाना होगा. संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी बृज भानु प्रकाश गिरी ने बताया कि सुबह 9 बजे यात्रा बस स्टैंड बस टर्मिनल कंपाउंड से चार बसें चार धाम के लिए रवाना होंगी. 7 मई तक के लिए 21 बसों की एडवांस बु¨कग आ चुकी है. वहीं, 15 मई तक के लिए करीब 850 बसों की एडवांस बु¨कग हुई है.

Posted By: Ravi Pal