-तीन से की तैयारियों के बाद वेडनसडे सुबह उगते सूर्य को घाट पर दिया अ‌र्घ्य

-बड़ी संख्या में मौजूद रहे परिजन, श्रद्धा भाव से किया पूजन

BAREILLY :

छठ पूजा पर चौथे दिन व्रती महिलाओं ने तीन दिन पूजा पाठ करने के बाद वेडनसडे उगते सूर्य को अ‌र्घ्य देकर पूजा पाठ की। इस मौके पर व्रती महिलाओं के साथ उनके परिजन भी मौजूद रहे। वह सिर पर डाला लेकर पहुंचे थे। महिलाओं ने छठ मइया के लोक गीत गाते हुए पूजा की, जिसके बाद व्रत का पारण किया।

संतान के स्वास्थ्य की कामना

व्रती महिलाओं ने घर एक दिन पहले ही ठेकुआ चावल के लड्डू आदि बनाए थे। जिसके बाद महिलाओं 36 घंटे का अखंड व्रत रखा और तीन दिन श्रद्धा भाव के साथ पूजा पाठ की। ट्यूजडे को पूजा करने के बाद व्रती महिलाओं ने घर पर जागरण कर छठ मइया के गीत गाए। सुबह को सूर्य निकलने से पहले ही व्रती महिलाएं परिवार के साथ छठ पूजा घाट पर पहुंचनी शुरू हो गई। डाला लेकर पहुंचे पुरुषों ने भी महिलाओं के साथ पूजा की। महिलाओं ने छठ घाट पर पूजा अर्चन की और छठ मइया के गीत गाए, और उसके बाद उगते सूर्य को अ‌र्घ्य देकर व्रत का पारण किया।

छठ पूजा के घाट पर पहुंचे श्रद्धालु

समितियों की तरफ से रुहलेखंड यूनिवर्सिटी, रामगंगा घाट, धोपश्वर नाथ मंदिर, त्रिवटीनाथ मंदिर, राम जानकी मंदिर, छपरा कालोनी, सिद्धार्थ नगर, रेलवे आफिस कॉलोनी, गायत्री नगर, शास्त्री नगर, डिफेंस कॉलोनी, गिरधारीपुर घाट, रामनगर कॉलोनी, कृष्णा नगर कॉलोनी और इफको खाद फैक्ट्री में छठ पूजन किया गया।

Posted By: Inextlive