VRINDAVAN (27 Jan): वर्ष 2014 में चौमुहां में हुई सनसनीखेज और चर्चित बैंक डकैती में पुलिस ने बुधवार को सरगना को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर गार्ड की बंदूक भी बरामद कर ली है। आरोपी से पूछताछ के आधार पर डकैती में शामिल उसके पांच साथियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

26 लाख की हुई थी लूट

चौमुहां गांव की हाईवे स्थित ¨सडीकेट बैंक में 21 नवंबर 2014 को अज्ञात बदमाशों ने डकैती डाली थी। गार्ड प्रेमपाल को बंधक बनाकर और बैंककर्मियों को गनप्वाइंट पर लेकर 26 लाख रुपये लेकर फरार हो गए थे। डकैतों की तलाश में पुलिस हाथरस, अलीगढ़, मेरठ, बुलंदशहर, भरतपुर, आगरा, पलवल, फरीदाबाद आदि स्थानों में दबिश देती रही थी। बुधवार को मुखबिर ने सूचना दी कि बैंक डकैती का मुख्य आरोपी थाना शेरगढ़ के गांव अगरयाला निवासी सतवीर उर्फ सत्तो सुनरख मार्ग के निकट वाहन की तलाश में खड़ा है। वृंदावन कोतवाली प्रभारी उदयप्रताप ने घेराबंदी सत्तो को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने गार्ड प्रेमपाल की लूटी गई लाइसेंसी बंदूक भी बरामद कर ली। कोतवाली प्रभारी उदयप्रताप ने बताया कि बैंक डकैती के अन्य आरोपी भी शीघ्र पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

ये थे डकैती में शामिल

बैंक डकैती में गिरफ्तार किए मुख्य अभियुक्त सतवीर उर्फ सत्तो ने पूछताछ में बताया कि वारदात में उसके साथ थाना सुरीर के गांव भिदौनी निवासी विक्की उर्फ बीके, आगरा के थाना अछनेरा के गांव सांधन निवासी बलवीर और तीन अन्य लोग शामिल थे, जिनके नाम व पते की उसे जानकारी नहीं है। बैंक डकैती को कुल छह लोगों ने अंजाम दिया था। पुलिस ने शेष पांच आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। सत्तो ने पुलिस को बताया कि बैंक डकैती में से उसके हिस्से में आई रकम को पूर्व से चल रहे हत्या के मुकदमा पर खर्च कर दिया था। पुलिस ने बताया कि सत्तो पर हत्या का भी एक मुकदमा पहले से चल रहा था। इसी मुकदमे की पैरवी में डकैती में मिले कैश को खर्च कर दिया था। शेष रकम उसके साथियों ने आपस में बांट ली थी।

Posted By: Inextlive