- गांव रसुइया में घर के बाहर खेल रही थी, चेहरा सूजकर काला पड़ा

- पुलिस ने बच्ची को सीएचसी में भर्ती कराया

- मां की तहरीर पर अज्ञात हमलावार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

bareilly@inext.co.in
BAREILLY : बिथरी क्षेत्र के रसुइया गांव में महज दो साल की एक बालिका पर किसी ने केमिकल फेंक दिया। बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। तरल रसायनिक पदार्थ इस कदर तीव्र था कि उसका चेहरा सूजकर काला पड़ने लगा। परिजन ने बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया है। हमलावर को किसी ने नहीं देखा। परिजन ने किसी से अपनी रंजिश से इन्कार किया है। पुलिस ने अज्ञात हमलावर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी।

खेलते वक्त डाला केमिकल

गांव रसुइया निवासी मोरपाल किसान हैं। गांव में पत्नी और दो साल की बच्ची सूबी के साथ रहते हैं। मंगलवार शाम करीब पांच बजे सूबी घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान किसी ने उसके ऊपर केमिकल डाल दिया। चीखने की आवाज सुनकर भीतर से मां खुशबू दौड़ी। बेटी को देखा तो होश उड़ गए। मासूम का पूरा चेहरा झुलसा हुआ था। चेहरे पर सफेद रंग का तरल पदार्थ पड़ा था, जबकि आसपास कोई नहीं था।

नहीं मिली कोई शीशी

सूचना पर इंस्पेक्टर उमेश सिंह पहुंचे। घटनास्थल के आसपास छानबीन की, लेकिन केमिकल की शीशी या अन्य कोई पात्र नहीं मिला। परिजन ने किसी से रंजिश से इन्कार किया है।

कोई अन्य तो नहीं था हमलावर के निशाने पर

पीडि़त परिवार की किसी से रंजिश की बात सामने न आने पर पुलिस अन्य पहलुओं पर भी छानबीन कर रही है। आशंका यह भी जताई जा रही है कि हमलावर के निशाने पर कोई अन्य व्यक्ति रहा हो, लेकिन बीच में बच्ची आ गई हो। वारदात के बार से गांव से बाहर गए लोगों के बारे में भी जानकारी की जा रही है।

वर्जन ---

बच्ची के शरीर पर तेजाब नहीं बल्कि केमिकल डाला गया है। तेजाब की तीव्रता काफी तेज होती है। कपड़े जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। हमलावर की तलाश की जा रही है।

-उमेश सिंह, इंस्पेक्टर

Posted By: Inextlive