- गर्मी बढ़ते ही सिटी में सक्रिय हुए चेन स्नेचर

- एसएसपी आवास के समीप से हुई शुरुआत

- कंट्रोल रूम ने कंप्लेन करने का दिया सुझाव

DEHRADUN : सावधान, गर्मियां शुरू होते ही चेन स्नैचर भी सक्रिय हो गए। जिन्होंने शनिवार सुबह एसएसपी आवास के समीप मॉर्निग वॉक कर रही महिला के गले पर झप्पटा मारकर चेन लूटने के प्रयास के साथ अपनी शुरूआत भी कर दी है। हालांकि, पुलिस चाहती तो चेन स्नेचर को दबोच सकती थी, लेकिन सूचना के बावजूद पुलिस मौके पर न पहुंच सकी। जिसका फायदा चेन स्नेचर ने उठाया और वह भाग निकला।

गर्मियों में बढ़ेगी चेन स्नेचिंग

दरअसल, सर्दियों में गला ढका होने के कारण बदमाशों को महिलाओं की चेन नहीं दिखाई देती है। नतीजा चेन स्नेचिंग का ग्राफ खासा गिर जाता है, लेकिन अब गर्मी अपना रंग दिखाने लगी है। लोग गला ढकने के बजाय ऐसा कपड़े पहनने लगे हैं जिससे गले में मौजूद ज्वैलरी साफ नजर आने लगी है। इसी का फायदा अब चेन स्नेचर उठाने लगे हैं। जिसकी शुभारंभ एसएसपी आवास के समीप से हुई है, जहां सैटरडे सुबह करीब पांच बजे दिलाराम चौक निवासी ब्भ् वर्षीय मीरा पांडे मॉर्निग वॉक के लिए निकली थी।

सूचना पर नहीं आई पुलिस

आरटीओ के समीप वाइन शॉप के पास एसएसपी आवास से चंद कदम की दूरी पर पहुंचते ही पीछे से आए बदमाश ने मीरा के गले पर झप्पटा मार दिया। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो बदमाश के धक्के से मीरा जमीन पर गिर गई। बदमाश ने चेन के अलावा मीरा के कानों से भी कुंडल छीनने का प्रयास किया, लेकिन मीरा के विरोध करने पर वह भागने लगा। लोगों ने इसकी सूचना तत्काल कंट्रोल रूम को दी, लेकिन कंट्रोल रूम में तैनात पुलिस कर्मियों ने मौके पर चीता पुलिस को भेजने के बजाय पीडि़त को ही डालनवाला थाना जाकर शिकायत दर्ज करने की नसीहत दे डाली। जिसका फायदा चेन स्नेचर बदमाश ने उठाया वह गलियों में भागते हुए गायब हो गया।

Posted By: Inextlive