-बापूधाम कैंसिल, कैंट में रोकी गयी सद्भावना एक्सप्रेस, राजधानी एक्सिडेंट से इफेक्टेड हुआ बनारस रूट

-कैंसिलेशन, डायवर्जन के साथ रेलवे ने जारी किया हेल्प लाइन नंबर

VARANASI : छपरा के विशुनपुरा गांव में नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस का एक्सिडेंट होने के बाद बुधवार को वाराणसी रुट पर ट्रेंस का ऑपरेशन बेपटरी हो गया। पैसेंजर्स को प्रॉब्लम न हो इस लिहाज से रेलवे ने मंडुवाडीह-मुजफ्फरपुर बापूधाम एक्सप्रेस कैंसिल कर दिया। इसके अलावा वाराणसी पहुंची दिल्ली-मुजफ्फरपुर सदभावना एक्सप्रेस को यहीं कैंसिल कर रोक दिया गया। यह ट्रेन ख्म् जून गुरुवार को बनारस से सदभावना एक्सप्रेस के रूप में वापस रवाना की जाएगी। हालांकि ट्रेंस के अचानक कैंसिल होने से इनमें रिजर्वेशन कराए पैसेंजर्स को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

इनका चेंज हुआ रूट

रेल एक्सिडेंट के चलते कई ट्रेंस को जहां कैंसिल किया गया है वहीं कुछ का रूट चेंज कर ऑपरेशन जारी रखा गया है। एनईआर वाराणसी डिवीजन के पीआरओ अशोक कुमार ने बताया कि आनंद विहार-सीतामढ़ी एक्सप्रेस का रूट चेंज कर गोरखपुर-पनियहवा के रास्ते रवाना किया गया। यह ट्रेन अगले दिन सीतामढ़ी से चेंज हुए रूट से वाराणसी होते हुए आनंद विहार जाएगी। वहीं छपरा में एक्सिडेंट की सूचना मिलते ही वाराणसी जंक्शन से तड़के दुर्घटना राहत ट्रेन मौके के लिए रवाना की गई। स्टेशन मैनेजर के मुताबिक स्थानीय रेलवे कंट्रोल रूम, इंक्वायरी सहित आपरेशन से संबंधित डिपार्टमेंट को एलर्ट कर दिया गया है।

पल पल का दिया जा रहा इंफॉर्मेशन

राजधानी एक्सप्रेस हादसे में फेमिली मेंबर्स को अपनों की सूचना के एनईआर की ओर से हेल्प लाइन ओपेन कर दिया गया है। जैसे ही घटना की सूचना मिली वैसे ही पूरा अमला फास्ट हो गया। देखते ही देखते एक्सिडेंट के बाबत वाराणसी, गाजीपुर, बलिया व छपरा में हेल्प लाइन खोल दिया गया। जिसपर दिनभर कॉल करने वालों को हादसे से रिलेटेड इंफॉर्मेशन दिया गया।

जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

वाराणसी

0भ्ब्ख्-ख्ख्ख्म्778

0भ्ब्ख्-ख्ख्ख्ब्7ब्ख्

गाजीपुर सिटी

0भ्ब्8-ख्ख्ख्फ्ब्फ्भ्

0979ब्8ब्फ्9ख्ख्

बलिया

0भ्ब्98-ख्ख्फ्0ख्ब्

0979ब्8ब्फ्9ख्9

छपरा

0म्क्भ्ख्-ख्ब्फ्ब्09

0म्क्भ्ख्-ख्फ्7807

0977क्ब्ब्फ्9ब्क्

Posted By: Inextlive