इविवि के चीफ प्रॉक्टर ने आरोपियों को किया निलंबित

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर प्रो। राम सेवक दुबे ने दो छात्रों को निलंबित किया है। दोनों एमए प्रथम वर्ष के हैं। इन पर आरोप है कि इन्होंने शुक्रवार को कला संकाय के संस्कृत विभाग में एक कक्षा में घुसकर छात्र को बुरी से तरह से पीटा। पिटाई से उसका सिर फट गया।

लाठी- डंडे से की पिटाई

सर्वेश कुमार मौर्या पुत्र राजित राम मौर्या निवासी गांव चकनारायनपुर पोस्ट बेलवा जिला जौनपुर और अखिलेश कुमार यादव पुत्र विश्वनाथ यादव निवासी हीरागंज पोस्ट जगापुर कुंडा जिला प्रतापगढ़ को चीफ प्रॉक्टर ने निलंबित किया है। दोनो के साथ कुछ अन्य छात्रों ने शुक्रवार को संस्कृत विभाग में घुसकर छात्र शिवम चौबे की लाठी डंडों से पिटाई की। इससे एमए प्रथम वर्ष की कक्षा में मौजूद छात्र-छात्रायें बदहवास हो गये।

आरोपियों का कृत्य गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है। इन्हें निष्कासन की चेतावनी देते हुये 06 नवम्बर की शाम को लिखित स्पष्टीकरण देने को कहा गया है।

प्रो। आरएस दुबे, चीफ प्रॉक्टर, इविवि

बॉक्स

उपमंत्री ने चेताया, सुधर जायें वीसी

छात्रावासों में बढ़ रहे पुलिसिया दखल से नाराज छात्र संघर्ष मोर्चा के छात्रों ने छात्रसंघ भवन पर बैठक की। मोर्चा अध्यक्ष आनंद कुमार सिंह निक्कु ने कहा कि पुलिस बिना किसी पूर्व सूचना के छात्रावासों में घुस रही है। इसका जवाब छात्र समुदाय प्रदेश सरकार को आगामी निकाय चुनाव में हराकर देगी। ताराचन्द छात्रावास व हालैंड हाल में विवि प्रशासन की कार्रवाई का गुस्सा चीफ प्रॉक्टर व डीएसडब्ल्यू पर भी फूटा। छात्रसंघ के उपमंत्री भरत सिंह की अगुवाई में वीसी ऑफिस पहुंचे छात्रों की अफसरों से जमकर बहस हुई। भरत सिंह ने कहा कि अगर वीसी प्रो। आरएल हांगलू ने तानाशाही नहीं छोड़ी तो छात्रसंघ मुंहतोड़ जवाब देगा। प्रदर्शन में उदय यादव, विक्रांत सिंह, सर्वेश सिंह, शैलेन्द्र मौर्या, नीरज प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive