-शहर में चल रहे विकास कार्यो का जायजा लेने के लिए आज शहर में होंगे चीफ सेक्रेटरी आलोक रंजन

-निर्माणाधीन फ्लाईओवर्स से लेकर सड़कों व हॉस्पिटल का करेंगे इंस्पेक्शन, कमी को दुरुस्त कराने में जुटा महकमा

varanasi@inext.co.in

VARANASI: यूपी में सपा सरकार बनने के बाद शहर में कराये जा रहे विकास कार्यो का हाल जानने के लिए शुक्रवार को चीफ सेक्रेट्री आलोक रंजन शहर में होंगे. मुख्य सचिव पौने ग्यारह बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे निर्माण कार्यो के स्थलीय निरीक्षण के लिए जायेंगे. इसे देखते हुए प्रशासन ने बुधवार शाम से ही शहर के उन बदहाल इलाकों को चमाचम दिखाने के लिए काम शुरू कर दिया है जिन संभावित रास्तों से मुख्य सचिव को गुजरना है.

कहां कहां जाना है? ये नहीं पता

प्रोटोकाल के मुताबिक चीफ सेक्रेटरी बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद साढ़े क्ख् बजे सिटी में विकास योजनाओं के तहत चल रहे कार्यो का जायजा लेने के लिए निकल जायेंगे. वह कहां कहां जायेंगे इस बारे में कोई भी प्रशासनिक अधिकारी बोलने से बच रहा है लेकिन माना जा रहा है कि उनके इस दौरे में मंडुवाडीह-महमूरंगजफ्लाईओवर का निर्माण, सामनेघाट में पुल व सड़कों के निर्माण के अलावा मंडलीय व डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल का निरीक्षण मुख्य होगा. यहां के बाद दोपहर तीन बजे से विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे. इस मीटिंग में हर विभाग के ऑफिसर्स मौजूद रहेंगे और लापरवाही मिली तो कार्रवाई भी होना तय है.

ताकि न हो कोई गड़बड़ी

मुख्य सचिव के आने से पहले बैठकों का दौर भी खूब चला. डीएम प्रांजल यादव ने मातहतों से हर खामी को दूर कर रिपोर्ट तैयार रखने की बात कही है. वहीं पिछले दिनों राज्यमंत्री सुरेन्द्र पटेल के बताये गए कामों को भी प्रशासन ने पूरा करा लिया है. महमूरगंज में बन रहे आरओबी के लिए इस रूट को बंद करने से पहले पाणिनी कन्या विद्यालय के पास की रोड को भी रातों रात चकाचक कर दिया गया. इसके साथ ही महमूरगंज, सिगरा, फातमान समेत कई और सड़कों पर गढ्डों को पाटा गया. बचे खुचे वर्क व नालों की सफाई को प्रशासन ने एक दिन में पूरा कराने का काम किया.

रामनगर इंडस्ट्रियल इस्टेट पर होगी चर्चा

चीफ सेक्रेटरी शाम को रामनगर इंडस्ट्रियल इस्टेट के कारोबारियों संग उनकी समस्याओं पर भी चर्चा करेंगे. इस दौरान आने वाले सुझावों और शिकायतों को सीधे शासन तक पहुंचाया जायेगा. शुक्रवार की रात मुख्य सचिव सर्किट हाउस में ही रुकेंगे. अगले दिन शनिवार की सुबह क्0 बजे भदोही के लिए रवाना होंगे.

Posted By: Vivek Srivastava