-पिता के पीछे-पीछे चला गया था मासूम, सभी रहे अंजान

-अपहरण की आशंका, पुलिस पहुंची तो नाली में मिला शव

बरेली- छोटे बच्चों को लेकर छोटी सी चूक बड़ी भारी पड़ जाती है और इसके लिए परिजनों को जिंदगी भर पछताना पड़ता है। शहर में 24 घंटे में ऐसे ही दो दर्दनाक हादसे मासूम बच्चों के साथ हो गए। जहां एजाज नगर गौटिया में एक बच्चे की घर के बाहर ही गहरी नाली में डूबने से मौत हो गई। बच्चा पिता के पीछे-पीछे घर से बाहर निकल गया था, लेकिन उस पर किसी की नजर नहीं गई। वहीं नकटिया में डेढ़ साल की बच्ची ने खेल-खेल में घर में रखा एसिड पी लिया जो हॉस्पिटल में जिंदगी की जंग लड़ रही है।

सोचा पिता के साथ गया होगा

एजाज नगर गौटिया बारादरी में लईक अहमद परिवार के साथ रहते हैं। वह जरी का काम करते हैं। वह सैटरडे रात में करीब 8 बजे घर से खाना खाने के बाद बाहर निकले थे। उनके पीछे-पीछे उनका डेढ़ साल का बेटा मो। फैज भी चला गया, लेकिन उन्होंने बच्चे पर ध्यान ही नहीं दिया। घर में मौजूद फैज की मां शबनम व अन्य ने सोचा कि हो सकता है कि बच्चे को पिता लेकर गए होंगे, लेकिन जब काफी देर तक बच्चा नहीं मिला तो उसकी तलाश की गई।

जूता दिखा तो नाली में देखा

जब बच्चा नहीं मिला तो मोहल्ले में तलाश की गई। मस्जिद से भी ऐलान किया गया। उसके बाद बच्चे के अपहरण का शोर मच गया। सूचना यूपी 100 और चौकी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे की उम्र के हिसाब से घर के सभी हिस्सों में तलाश की। पुलिस ने पड़ोसियों के घरों में भी जांच की लेकिन बच्चा नहीं मिला। रात में करीब साढ़े ग्यारह बजे पुलिस को बच्चे का जूता नाली में तैरता दिखा तो शक हुआ, जिसके बाद नाली में डंडा डालकर देखा गया तो बच्चे का शव मिल गया, जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने बच्चे के शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए कहा, लेकिन परिजनों ने साफ इनकार कर दिया।

फिसल कर गिरा नाली में

बच्चा घर के गेट के बाहर गुजर रही नाली में गिरा है। नाली करीब 3 फिट गहरी बतायी जा रही है। आशंका है कि बच्चा घुटने के बल चलकर बाहर पहुंचा और फिर मुंह के बल नाली में गिर गया, जिसकी वजह से उसके रोने की भी आवाज नहीं आयी और जब तक पता चला तब तक उसकी मौत हो गई होगी।

काश पूरी नाली पर होता स्लैब

जिस नाली में बच्चा गिरा, उस पर घर के गेट के बाहर स्लैब भी पड़ा है। इसके अलावा अन्य घरों के बाहर भी स्लैब पड़ा है, लेकिन कुछ हिस्सा सफाई के चलते खोला गया है। इसी ओपन हिस्से में से बच्चा नाली में गिर गया और उसकी जान चली गई।

तीन साल पहले भी डूबा था एक बच्चा

एजाज नगर गौटिया में करीब तीन साल पहले भी घर के पास से होकर गुजर रहे नाले में डूबकर एक बच्चे की मौत हो चुकी है। बच्चा घर के बाहर खेलते समय नाले में गिर गया था, काफी देर बाद उसका शव नाले में मिला था। घटना के बाद तत्कालीन नगर आयुक्त ने नालों को कवर्ड कराने की बात कही थी, लेकिन आज तक लगभग सभी नाले खुले पड़े हैं।

पहले भी हो चुके हैं हादसे

-16 फरवरी को सिटी सब्जी मंडी के पास घर से टहलने निकले अधेड़ की नाले में डूबने से मौत हो गई

-15 फरवरी को सुभाषनगर में नाले में डूबने से एक युवक की मौत हो गई, युवक तीन दिन से गायब था

-15 नवंबर 2018 को सुभाषनगर में बदायूं रोड पर नाले में डूबने से युवक की मौत हो गई।

-30 अगस्त को डेलापीर नूरी मस्जिद के पास 4 वर्ष के बच्चे की घर के पास 5 फिट गहरे नाले में डूबने से मौत हो गई।

-27 अगस्त 2018 को सुभाषनगर में पानी में डूबने से एक बच्चे की मौत हो गई थी।

-27 जुलाई 2018 को आंवला में खुले नाले में 3 वर्षीय बच्चे की डूबने से मौत हो गई थी।

Posted By: Inextlive