CHAIBASA: चाईबासा के तांतनगर प्रखंड के बड़ा पोखिरिया गांव में रविवार की रात को दुल सुनुम कार्यक्रम में नौ वर्षीय बालक की गला रेत कर हत्या कर दिया गया। 20 दिसंबर की रात को बड़ा पोखरिया गांव के निरंजन बानरा के घर में उनके पिता का श्राद्ध कार्यक्रम चल रहा था। इसमें शामिल होने के लिए मृतक जितेन कौरी 9 वर्ष अपने दो अन्य साथियों के साथ वहां गये हुए थे। जितेन भी अच्य बच्चों के साथ खाना खा कर नाच का आनंद ले रहे थे। जितेन को कुछ लोगों ने उस दौरान शराब पिलाकर नशे में कर कार्यक्रम स्थल से महज 50 मीटर की दूरी पर नीम के पेड़ के नीचे गला रेत कर निर्मतता से हत्या कर लाश को घटना स्थल से करीब दो किलो मीटर दूर खेत में फेंक दिया गया था। इसे सोमवार की संध्या बैल-बकरी चराने वालों ने देख कर मुंडा को जानकारी दी गई। मुंडा ने तांतनगर ओपी प्रभारी को दिया। इसकी जानकारी होते ही सदर डीएसपी अमर कुमार पांडेय, ओपी प्रभारच्ी बच्चन राय, मंझारी थाना प्रभारी आर सिंह दल-बल के साथ पहुंच कर सोमवार देर रात शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। वहीं हत्या के मामले में दो नाबालिग जो साथ गये थे उनसे भी पुलिस पूछताछ कर रही है। साथ ही पुलिस जांच के बाद गांव के दो लोगों को भी पूछताछ के लिए थाना में बुलाया गया है। हत्या की जांच के लिए पुलिस की टीम खोजी कुत्ता के साथ घटना स्थल पहुंची थी।

ससुराल गये थे माता-पिता

रविवार को जितेत कौरी की माता कैरी कौरी एवं पिता जोडेया कौरी अपने मृतक के मामा घर मंझारी प्रखंड के नवाडीह गांव गये हुए थे। शाम को दोनो वापस आने पर जितेन को घर में नहीं पाये। आसपास पता करने पर बताया गया कि गांव के छच्टे बच्चों के साथ बड़ा पोखरिया गांव श्राद्ध क्रम कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गया है। इसके बाद परिवार वाले रात को सो गये। दूसरे दिन भी घर नहीं लौटने पर खोज-बीन किया गया। दूसरे दिन पता चला किच्एक बच्चा का शव खेत में पड़ा हुआ है। एक खेत में है तो पहचान के लिए पहुंचे तो दोनों ने च्पने बच्चे को पहचान लिया।

बड़ा पोखरिया उमवि का था छात्र

मृतक जीतेन बड़ा पोखरिया उत्क्रमित मध्य विद्यालय में तीसरी कक्षा का छात्र था। वह स्कूल के सहपाठियों के साथ ही श्राद्ध क्रम में गया हुआ था। जीतेन का शव घटना स्थल पर पूरी तरह नग्न अवस्था में मिला था। पैंट खुला हुआ था जबकि शर्ट भी शरीर से खोल कर हटा दिया गया था। हत्या की खबर फैलते ही आसपास के गांव में सनसनी फैल गई। लोगों में तरह-तरह की चर्चा होना शुरु हो गया। कोई कह रहा च कि बच्चे की बलि देकर हत्या की गई है। तो कुछ लोग गलत कार्य के नियत से हत्या की बात बना रहे हैं।

Posted By: Inextlive