-प्रेमी से शादी करने के बाद मां अपने बेटे को दो माह पहले छोड़ गई

-डेयरी पर काम करने पर मिलती थी रोटी, मां की याद आई तो फिर पहुंचा जंक्शन

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ :

प्रेमी काप्यार और साथ पाने के लिए एक महिला ने अपने पति को ही छोड़ दिया। इसके बाद महिला प्रेमी के साथ रहने लगी, लेकिन प्रेमी ने महिला के बेटे को पसंद नहीं किया तो महिला दो माह पहले बेटे को बरेली जंक्शन पर छोड़कर चली गई। इसके बाद से मासूम शहर के एक डेयरी संचालक के यहां रहकर काम करने लगा। सैटरडे को जब मासूम को मां की याद आई तो वह जंक्शन पहुंच गया और रोने लगा। चाइल्ड लाइन जीआरपी थाना में एंट्री कराने के बाद बच्चे को साथ ले गई और उसकी मां को सूचना दी।

झारखंड का रहने वाला है मासूम

झारखंड के गांव बरवाड़ी थाना रामगढ़ निवासी 8 वर्षीय मासूम सैटरडे शाम को जंक्शन के प्लेटफार्म नम्बर एक पर बैठा रो रहा था। रेलवे चाइल्ड लाइन टीम मेंबर्स ने बच्चे को रोते देखा तो उससे पूछताछ की। बच्चे ने बताया कि वह अपनी मां की तलाश में आया है। उसकी मां उसे दो माह पहले उसे यहां छोड़ गई थी। तब से आज तक नहीं आई। काउंसलिंग के दौरान बच्चे ने बताया कि उसकी मां चार वर्ष पहले पिता को छोड़कर दूसरे युवक के साथ रहने लगी। दूसरे पिता के साथ मां उत्तराखंड के बद्रीनाथ में रहने लगी। वहां पर उसकी एक 14 वर्षीय बहन भी मां और नए पिता के साथ है। दूसरे पिता उसे अपने साथ रखना पसंद नहीं करते हैं जबकि उसकी बहन को रखना पसंद करते हैं। इसीलिए मां और पिता उसके साथ मारपीट करते थे। दो माह पहले मां उसे घुमाने के लिए लाई और बरेली जंक्शन पर छोड़कर चली गई। तब से वह मां को तलाश रहा है लेकिन मां नहीं मिली।

चाइल्ड लाइन ने दी परिजनों को सूचना

जंक्शन पर मिले मासूम ने बताया कि उसके पास नए पिता का मोबाइल नम्बर और एड्रेस भी है लेकिन वह उसे साथ लेकर जाने में कोई रुचि नहीं ले रहे। इससे शहर के एक डेयरी फार्म पर रहने लगा और जानवरों को खिलाता था। इसके बदले में डेयरी मालिक उसे खाना खिलाता है। उसे मां की याद आई तो वह फिर जंक्शन पर आया और इंतजार करने लगा, लेकिन मां नहीं मिली। इससे परेशान होकर वह रोने लगा। चाइल्ड लाइन की काउंसलिंग में बच्चे ने अपने पिता-मां का नाम और मोबाइल नम्बर भी बताया, जिस पर चाइल्ड लाइन ने सूचना भी दी लेकिन उन्होंने बच्चे को ले जाने और आने में कोई रुचि नहीं दिखाई। फिलहाल चाइल्ड लाइन ने मासूम को अपने पास रखा है।

Posted By: Inextlive