-कोतवाली में दो बच्चियां एक साथ लेकिन दोनों की दास्तां अलग-अलग

-8 दिन के बच्चे को मां के हवाले किया गया, बच्ची भी जाएगी मां के पास

BAREILLY: कोतवाली में वेडनसडे को इंसानियत, मासूमियत और ममता की एक साथ तस्वीर देखने को मिली। यहां पर 13 साल की बच्ची अपनी गोद में 8 दिन के मासूम को लेकर प्यार और दुलार कर रही थी। दोनों का एक दूसरे से वैसे तो दूर-दूर तक कोई रिश्ता-नाता नहीं था लेकिन जो दिखा उससे एक साथ कई रिश्ते नजर आए। दोनों की अपनी-अपनी दास्तां हैं और दोनों को अपनी मां के पास ही जाना है। दरअसल, दोनों को चाइल्ड लाइन के काउंसलर कोतवाली में लेकर पहुंचे थे। 8 दिन के बच्ची को मां के सुपुर्द कर दिया गया है और 13 साल की बच्ची ने अपना पता बता दिया है। जल्द ही उसे भी मां के पास भेज ि1दया जाएगा।

रोड किनारे मिली थी प्रेग्नेंट महिला

14 सितंबर को सीबीगंज में लावारिस हालत में मिली एक प्रेग्नेंट महिला को महिला डस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। पुलिस ने महिला को मेंटल समझा था। महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। ट्यूजडे को पुलिस ने महिला के मेंटल होने के चलते बच्चे को चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया। चाइल्ड लाइन ने उसे चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सामने पेश किया तो कमेटी ने महिला की मेडिकल रिपोर्ट मंगा ली। चाइल्ड लाइन ने महिला डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल से संपर्क किया तो सीएमएस ने उसके पागल न होने की रिपोर्ट सौंप दी। जिसके बाद वेडनसडे को सीडब्ल्यूसी ने बच्चे को महिला के पास भेजने का आदेश दिया। ट्यूजडे को चाइल्ड लाइन के काउंसलर रमनजीत उसे कोतवाली लेकर पहुंचे। जहां से एसआई प्रीति पवार उन्हें महिला डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल ले गए और मां को बच्चे के हवाले कर दिया। अब पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

पढ़ने न देने से गुस्सा आकर आइर् थी बच्ची

वहीं 13 साल की बच्ची 2 सितंबर को सिटी स्टेशन के पास लावारिस मिली थी। पुलिस ने उसे चाइल्ड लाइन के हवाले किया था। वह खुद को कोलकता की रहने वाली बताती थी लेकिन जब कोलकाता से कंफर्म किया गया तो एड्रेस गलत निकला। करीब 18 दिन बाद काउंसलिंग में उसने अपना पता शक्ति फार्म किच्छा बताया। उसके पिता का नाम तरुण और मां का नाम पूनम है। बच्ची ने बताया कि वह पढ़ना चाहती थी लेकिन मां नहीं भेजती थी। जब मां ने उसे डांटा तो घर छोड़कर चली आई थी। अब चाइल्ड लाइन उसे किच्छा का एड्रेस कंफर्म कर मां के पास भेजेगी।

Posted By: Inextlive