- चाइल्ड लाइन और 181 टीम ने चौकी चौराहे पर शनि के नाम पर तेल मांग रहे 11 बच्चों को पकड़ा

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ :

दान में तेल लेकर दूसरों का शनि ठीक करने का दावा करने वाले 12 मासूमों से शनि महाराज रूठ गए। सैटरडे को चाइल्ड लाइन और 181 टीम ने इन 12 बच्चों को चौकी चौराहे से पकड़ा। सीडब्ल्यूसी मजिस्ट्रेट ने बच्चो को उनके परिजनों को सौंपते हुए उन्हें सख्त हिदायत दी कि वे तेल मांगने के लिए उन्हें बाहर नहीं भेजेंगे। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में 27 दिसम्बर को 'बाल अघोरी की ठग साधना' न्यूज पब्लिश होने के बाद विभाग ने यह एक्शन लिया है।

150 से 200 रुपए कमाई का था लालच

चौकी चौराहा पर तेल मांग रहे सभी मासूमों को 181 टीम ने जब पकड़ा तो वह डर गए। टीम के साथ डिप्टी सीपीओ नीता अहिरवार भी मौजूद थीं। उन्होंने बताया कि बच्चों की काउंसलिंग कराई गई तो उसमें 8 बच्चे नवाबगंज के और बाकी बच्चे शहर के थे। बच्चों ने बताया कि वे प्रत्येक शनिवार को 150-200 कमा लेते थे। ये प्रत्येक शनिवार को गांव से शहर सुबह ही आ जाते थे और शाम को लौट जाते थे।

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने पब्लिश की थी न्यूज

ज्ञात हो दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने 27 दिसम्बर को गांधी उद्यान में बाल अघोरी की ठग साधना न्यूज पब्लिश की थी। जिसमें बताया गया था कि बाल अघोरी बनकर यह मासूम और किशोर किस तरह से लोगों से ठगी का शिकार बना लेते हैं। इसके बाद विभाग ने मामला संज्ञान में लिया और चौकी चौराहा पर रेस्क्यू करा कर 12 मासूमों को पकड़ लिया।

Posted By: Inextlive