-फ्राइडे को कैंट में दो जगह चोटी कटने के मामले सामने आए

-सोशल मीडिया पर चोटी कटने का मामला कर रहा ट्रेंड

>

BAREILLY: चोटी कटने की अफवाह का डर लोगों में लगातार फैलता जा रहा है। सुभाषनगर और नवाबगंज में चोटी कटने के बाद फ्राइडे को कैंट के भउआपुर और मिर्जापुर में भी चोटी कटने के मामले सामने आए। भउआपुर में फ्राइडे सुबह घर के अंदर सो रही बीए की छात्रा की किसी ने चोटी काट ली। वहीं मिर्जापुर गांव में महिला की चोटी 10 दिन पहले ही सोते वक्त कोई काट ले गया था लेकिन महिला ने शर्म के चलते किसी को जानकारी नहीं दी थी लेकिन चोटी काटने की चर्चाएं हुई तो उसने भी जानकारी दी। दूसरी ओर सोशल मीडिया पर चोटी कटने के मामले ट्रेंड कर रहे हैं। लोग इसको लेकर कई जोक भी तैयार कर रहे हैं। सुभाषनगर और कैंट में चोटी कटने के मामलों में एफआईआर दर्ज कर चोटी को सीज कर दिया गया है।

कोई आया नहीं, फिर भी कट गई चोटी

भउवापुर निवासी सतीश चंद्र गुप्ता की बेटी अंशिका गुप्ता बरेली कॉलेज में बीए तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रही है। फ्राइडे सुबह लाइट जाने के बाद वह पूजा वाले कमरे में पड़े बेड पर लेटने चली गई। 10 मिनट बाद ही लाइट आने पर उसकी मां ने अपने बाल ठीक करने के लिए अंशिका को आवाज दी। बेटी मां के बाल में तेल लगा रही थी तभी शीशे पर अपने चेहरे पर नजर पड़ी तो होश उड़ गए। बालों का जूड़ा ही नहीं था। भागकर कमरे में पहुंची तो बिस्तर पर उसके बालों का बिखरा हुआ जूड़ा पड़ा था। छात्रा के भाई अतुल ने बताया कि पिता की गांव में ही मिठाई और परचून की दुकान है। पिता और अन्य भाई दुकान पर थे। घर पर केवल मम्मी और बहन ही थी। इस दौरान कोई आया भी नहीं और किसी को निकलते भी नहीं देख्ा गया।

घर में मिले चावल और सरसाें के दाने

मिर्जापुर गांव निवासी रामनिवास, पत्नी उर्मिला, पांच वर्ष की बेटी तमन्ना और एक वर्ष की बेटी प्रियंका के साथ रहता है। उर्मिला ने बताया कि करीब 10 दिन पहले रोजाना की तरह सुबह छह बजे घर के काम कर रही थी। अचानक उसका हाथ सिर पर गया तो उसके पैरों तले की जमीन खिसक गई। आगे के बाल ही नहीं थे। खुद को शीशे में देखा आगे के एक तरफ के काफी बड़े हिस्से के बाल और पीछे से आधी चोटी गायब थी। फिर बिस्तर पर पहुंची तो उसकी आधी चोटी के बाल तकिए के पास ही पड़े थे। तकिए के पास ही चावल और सरसों के दाने पड़े थे। उर्मिला ने बताया कि उसके घर में न तो कोई रात में आया और न कोई दिन में आया। इसके बाद भी उसके बाल कैसे कट गए उसे पता ही नहीं चला। किसी को क्या बताते। इसलिए अपने घर में ही बच्चों के साथ रही। कभी बाहर का कोई काम हुआ भी तड़के या अंधेरा होने के बाद ही निकलती थी।

----------------------------

सोशल मीडिया पर चोटी कर रही ट्रेंड

चोटी कटने का मामला सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। कई लोग इसे भूत-प्रेत का मामला बता रहे हैं तो कई लोग अलग-अलग तरह के फोटोग्राफ डालकर एंज्वाय कर रहे हैं। फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप पर दो हेलमेट पहने हुई महिलाओं के फोटोग्राफ डाले गए हैं। जिसमें लिखा है कि चोटी काटने के डर से महिलाओं ने हेलमेट पहना है। इसके अलावा एक महिला के बालों में नीबू और मिर्च लटका हुआ फोटो भी सेंड किया जा रहा है। इसी तरह से लोग सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे से चोटी काटने की घटनाओं की जानकारी शेयर कर रहे हैं और इसकी सच्चाई जान रहे हैं। पुलिस अधिकारियों ने भी सोशल मीडिया पर होने वाली अफवाहों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

--------------------------

गांव में सभी घरों के गेट पर महिलाओं ने अपनी चोटी बचाने के लिए नीम, प्याज, हल्दी और नीबू टांग रखे हैं। पूरे गांव में छात्रा की चोटी कटने के बाद दहशत का महौल है। रात होने से पहले ही डर सताने लगता है।

शिखा गुप्ता, छात्रा

--------------------

पहले तो टीवी और न्यूज पेपर में सुना था अब तो गांव की एक लडकी की चोटी कट गई है। जिससे गांव की अन्य लड़कियां और महिलाएं भी सहमी हुई है। सबको अपनी चोटी कटने का डर सता रहा है ।

वेदवती, भउआपुर

चोटी कटने के मामले सामने आ रहे हैं। ये पूरी तरह से अफवाह है। मामलों में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी बरेली

Posted By: Inextlive