-छात्र छात्राएं गेट पर लगी नोटिस पढ़कर वापस लौट रहे

-मेरिट ऑन लाइन डिक्लेयर की गई, स्टूडेंट्स को मालूम नहीं

pradeep.tripathi@inext.co.in

KANPUR : सिटी का प्रॉमिनेंट डिग्री कॉलेज क्राइस्टचर्च चंद दिन खुला फिर बंद हो गया। एक्टिंग प्रिंसिपल ने कॉलेज को क्ख् जुलाई तक बंद कर दिया है। इधर एडमिशन के लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स भटक रहे हैं। कॉलेज गेट पर सिर्फ एक नोटिस लगा है जिस पर कॉलेज बंद होने का जिक्र किया गया है। लेकिन कॉलेज क्यों बंद किया गया है इसकी जानकारी कोई नही दे पा रहा है। एडमीशन के लिए उमस भरी गर्मी में स्टूडेंट्स दौड़-दोड़ कर परेशान हैं। एक्टिंग प्रिंसिपल बोले ऑन लाइन मेरिट लिस्ट जारी करने के लिए कॉलेज बंद किया गया है।

एक हफ्ते के लिएलगा ताला

क्राइस्टचर्च कॉलेज में एडमिशन के लिए इस बार अप्लीकेशन ऑन लाइन मांगी गई थीं। कॉलेज क् जुलाई को खुला और भ् जुलाई से एक वीक के लिए बंद कर दिया गया। कॉलेज गेट पर एक्टिंग प्रिंसिपल की एक नोटिस लगाई गयी जिसमें लिखा है कि कॉलेज क्ख् जुलाई तक बंद कर दिया गया है। इस नोटिस में कही भी इस बात का जिक्र नहीं किया गया कि मेरिट लिस्ट ऑन लाइन कब जारी की जाएगी। लेकिन ऑनलाइन प्रॉसेस से नावाकिफ मेरिटोरियस छात्र-छात्रांए भटक रहे हैं। क्राइस्टचर्च कॉलेज में बीए, बीएससी और बीकॉम फ‌र्स्ट इयर में एडमिशन के लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स मंगलवार को भी कॉलेज गेट के आसपास भटक रहे थे। उन्हें कोई सटीक जानकारी देने वाला नहीं था। सिक्योरिटी गार्ड बैठा तो वह भी कुछ बताने की स्थिति में नहीं था। पसीने से तरबतर स्टूडेंट्स वापस जाने को विवश थे।

क्ब् को ओरियंटेशन प्रोग्राम

एक्िटग प्रिंसिपल डॉ। एचएम मेहरोत्रा ने बताया कि एडमिशन की लिस्ट ऑन लाइन मंगलवार की सुबह जारी कर दी गई है। स्टूडेंट्स वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। स्टूडेंट्स को क्ब् जुलाई को कॉलेज आना होगा जहां पर ओरियंटेशन प्रोग्राम आयोजित किया गया है। स्टूडेंट्स का आई कार्ड और फीस की रसीद घर पर भेजी जा रही है। क्म् जुलाई से क्लासेज लगेंगी।

वर्जन

ऐसी हरकत से कॉलेज प्रशासन एडमीशन क्राइसिस को बढ़ा रहा है। ऑन लाइन बीए में एडमिशन के लिए अप्लाई किया था। पर कॉलेज बंद पड़ा है।

-डॉरथी , स्टूडेंट

बीएससी में एडमिशन पाने के लिए परेशान हूं। कोई जानकारी देने वाला नहीं है। बस एक नोटिस लगा दी है।

-मयंक, स्टूडेंट

बीकॉम में एडमिशन के लिए अप्लाई किया था। अभी तक मेरिट लिस्ट जारी नहीं की गई हमारी परेशानी कोई नहीं देखता।

-प्रगति, स्टूडेंट

एडमिशन के लिए इस कॉलेज से उस कॉलेज भटक रही हूं। कहीं लिस्ट नहीं लगी तो कहीं ताला बंद है।

रिचा , स्टूडेंट

-वर्जन-

क्राइस्टचर्च बंद किए जाने के संबंध में कॉलेज प्रशासन ने कोई लैटर भी नहीं भेजा है। एडमिशन प्रॉसेस कॉलेज खोलकर किया जाता है न कि ताला बंद करके। इस बारे में कॉलेज से स्पष्टीकरण मांगेंगी।

-डॉ। इन्दु सक्सेना, रीजनल हायर एजुकेशन ऑफिसर

--

प्रिंसिपल ने कॉलेज बंद करने की कोई जानकारी नहीं दी। अगर कॉलेज बंद किया गया है तो उसका कारण बताना होगा। सेशन शुरू होते ही कॉलेज कैसे बंद किया गया।

-सय्यद वकार हुसैन, रजिस्ट्रार

Posted By: Inextlive