-गोलघर से काली मंदिर के बीच बनी नगर निगम की पार्किग पर अवैध कब्जा

-रोड पर खड़ी करते है पब्लिक अपनी गाड़ी

GORAKHPUR: सिटी की सबसे बड़ी प्रॉब्लम जाम है। जिससे पब्लिक का बुरा हाल है तो हर पॉलिटिकल लीडर की स्पीच इसके बिना अधूरी है। नगर निगम ने भी जाम से निजात दिलाने के लिए बड़े-बड़े वादे किए तो कुछ हकीकत में भी उतारा। मगर नगर निगम की अनदेखी से न तो जाम खत्म हुआ और न ही पॉर्किग बनाने का गोरखपुराइट्स को लाभ हुआ। बल्कि इन पॉर्किग पर पूरी तरह अतिक्रमण हो चुका है। नगर निगम की फाइलों पर चल रहे पॉर्किग हकीकत में गाड़ी खड़ी करने के लिए नहीं बल्कि बैठ कर नाश्ता करने के काम आ रहे हैं।

गोलघर से कालीमंदिर का जाम

सिटी में सबसे अधिक जाम गोलघर से काली मंदिर के बीच लगता है। आए दिन परेशान होने वाले गोरखपुराइट्स को जाम से निजात दिलाने के लिए प्रशासन और नगर निगम ने एक सर्वे कराया। जिसमें सबसे बड़ा कारण रोड पर पॉर्किग के साथ अतिक्रमण सामने आया। तब नगर निगम ने गोलघर से काली मंदिर के बीच कई पार्किग प्लेस बना कर अतिक्रमण भी हटाया। लोगों को लगा कि अब जाम से निजात मिल जाएगा। मगर नगर निगम की अनदेखी के चलते पब्लिक अभी भी जाम से परेशान है। पार्किग भी बन गए, मगर रोड से गाडि़यों का काफिला नहीं हटा। पुलिस के ट्रैफिक डिपार्टमेंट के एक्शन लेने के बाद भी यह समस्या कम नहीं हो रही है। क्योंकि पब्लिक के सामने रोड पर गाड़ी खड़ी करना मजबूरी है।

पार्किग में गाड़ी नहीं लगते है ठेले

गोलघर से कालीमंदिर के बीच नगर निगम की कई पार्किग बनी है। मगर एक भी पार्किग में गाड़ी खड़ी नहीं होती। काली मंदिर के पास बनी पार्किग में ठेले लगते है, जहां लोग पेट की भूख शांत करते हैं। वहीं पुलिस लाइन के पास बनी पार्किग को कार गैराज बना रखा है। इसी तरह गोलघर के पास बनी पार्किग पर भी अवैध कब्जा है। नगर निगम की अनदेखी के कारण पार्किग पर अतिक्रमण है और पब्लिक रोड पर गाड़ी खड़ी कर रहे हैं।

वर्जन-

Posted By: Inextlive