- पुलिस लाइन से विश्वनाथ मंदिर तक होगा अघोषित रोड शो

- बड़ा लालपुर टीएफसी में धन्यवाद के साथ व्यक्त करेंगे आभार

varanasi@inext.co.in

VARANASI

लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का बतौर सांसद काशी में प्रथम आगमन हो रहा है. पीएम ने खुद ट्वीट कर अपने संसदीय क्षेत्र में आने की तारीख 27 मई तय की है. पीएम के कार्यक्रम की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और स्थानीय भाजपा संगठन ने तैयारी शुरू कर दी है. श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बीच पीएम मोदी का शाही स्वागत किया जाएगा. बाबा के दर्शन के बाद मोदी काशी की जनता को धन्यवाद ज्ञापित करेंगे.

शानदार वेलकम करेगी भाजपा

शुक्रवार को दिल्ली में मुलाकात के दौरान स्थानीय नेताओं को वाराणसी आने का पीएम ने संकेत दे दिया था. शनिवार सुबह करीब साढ़े दस बजे पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर गुजरात और काशी में आने के कार्यक्रम की जानकारी दी. पीएम के आगमन की सूचना मिलते ही स्थानीय भाजपा संगठन ने स्वागत की तैयारी शुरू कर दी है. संगठन ने दस क्विंटल माला-फूल और बीस क्विंटल मिठाई का आर्डर दिया है. पुलिस लाइन से बांसफाटक तक अघोषित रोड शो होगा, इस दौरान पूरे रास्ते फूलों की बरसात होगी. बाबा के दर्शन के बाद पीएम मोदी बड़ा लालपुर स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल जाएंगे, जहां कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करेंगे.

डीएम ने मंदिर का मुआयना किया

काशी आगमन के दौरान पीएम मोदी ज्ञानवापी द्वार के रास्ते काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रवेश करेंगे. जिसे देखते हुए शनिवार को डीएम सुरेंद्र सिंह और एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने मंदिर परिसर का मौका-मुआयना किया. एसएसपी ने पुलिस लाइन में पुलिस को दिशा-निर्देश दिया. कहा कि पीएम के आगमन के दौरान बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी सादे वर्दी पर तैनात रहेंगे. इसके अलावा रविवार सुबह एसपीजी के जवान भी काशी आ जाएंगे.

पीएम साढ़े 11 बजे पहुंचेंगे एयरपोर्ट

जिला प्रशासन को मिले प्रारंभिक प्रोटोकाल के तहत पीएम मोदी सुबह 11 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. वहां से हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन पहुंचेंगे. जहां से सड़क मार्ग से बाबा दरबार में दर्शन-पूजन के लिए रवाना होंगे. इसके बाद पुलिस लाइन लौटेंगे. करीब दिन में करीब एक बजे पीएम मोदी हेलीकाप्टर से बड़ा लालपुर स्थित टीएफसी पहुंचेंगे. जहां कार्यकर्ता समागम कार्यक्रम करीब एक घंटे तक चलेगा. दोपहर करीब ढाई बजे बाबतपुर स्थित एयरपोर्ट पर पहुंच जाएंगे.

Posted By: Vivek Srivastava