-फ्राइडे को सिटी के तीन स्थानों पर चोरी

-कहीं से सिगरेट तो कहीं से कर्मचारियों का भविष्य चोरी

-तीनों घटनाओं में कम हाइट की दीवार कूदकर की इंट्री

BAREILLY: सिटी में चोरों के हौसले बुलंद हैं। चोरों ने एक ही दिन में तीन जगह वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने कहीं टीचर के घर को निशाना बनाया तो कहीं दिन में ही कर्नल के घर से चोरी कर ली। चोरों ने कर्मचारी भविष्य निधि के ऑफिस में भी आधा दर्जन से अधिक कमरों के ताले तोड़ डाले। तीनों ही चोरियों में एक चीज कॉमन है, चोर कम ऊंचाई की दीवार कूदकर ही एंट्री किए हैं और खाली पड़े प्लॉट का भी इस्तेमाल किया। पुलिस तीनों मामले की जांच में जुट गई है।

सिगरेट की डिब्बी भी ले गया चुराकर

थर्सडे को मोदी सरकार का बजट पेश हुआ तो उसमें सिगरेट महंगी कर दी। शायद इसका असर बरेली के चोर पर भी पड़ा, तभी तो चोरों ने घर में चोरी के दौरान सिगरेट की डिब्बी भी चुराकर ले गए। रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल एसएम महाना राम वाटिका में मकान नंबर 9 में पत्‍‌नी व बेटी के साथ रहते हैं। फ्राइडे दिन में वह अपनी पत्‍‌नी के साथ रूम में बैठे थे। एसी चलने के कारण उन्होंने रूम के गेट बंद कर रखे थे, लेकिन घर के अंदर पीछे के रूम में जाने वाला गेट हमेशा की तरह ओपन था। इसी दौरान कोई शख्स पास के खाली प्लॉट से दीवार कूदकर उनके घर में घुसा और पीछे के कमरे में रखा लैपटाप, ब्रीफकेस व मोबाइल चुराकर ले गया। सूचना पर पुलिस पहुंची और पूरे घर की जांच की।

क्या कर्मचारियों का भविष्य चुराकर ले गए

दूसरी चोरी की घटना सिविल लाइंस स्थित कर्मचारी भविष्य निधि के ऑफिस में हुआ। यहां चोर खाली प्लॉट से दीवार कूदकर अंदर घुसे और करीब आधा दर्जन कमरों के ताले तोड़ डाले। यहां कई कम्प्यूटर, एसी, कूलर लगे हैं, लेकिन किसी से छेड़छाड़ नहीं हुई है। सेक्शन सुपरवाइजर प्रवीन कालरा का कहना है कि चोर कुछ ज्यादा चुराकर नहीं ले गए हैं। चोर ऑफिस कैंपस में खड़ी लेखाधिकारी दयानिधि वत्स की कार का शीशा तोड़कर स्टीरियो चुरा ले गए हैं। जिस तरह से चोरी हुई है उससे पुलिस को भी संदेह है। इससे तो सवाल यही उठता है कि क्या चोर कर्मचारियों का भविष्य चुराकर ले गए हैं या फिर कोई अंदर का ही शख्स शामिल है।

टीचर के घर को खंगाला

तीसरी वारदात बारादरी थाना की सैटेलाइट के पास राजनगर कॉलोनी में हुई। यहां राजेंद्र सिंह यादव अपनी फैमिली के साथ रहते हैं। वह नबावगंज में माध्यमिक विद्यालय में टीचर हैं। थर्सडे रात में सभी लोग पहली मंजिल पर सो रहे थे। सुबह जब उठे तो नीचे की मंजिल में सारा सामान बिखरा हुआ था। चोर घर में रखे लाख रुपए कैश और फ्0 तोला सोना ले गए। चोर निचली मंजिल की दीवार कूदकर घर में घुसे थे।

Posted By: Inextlive