- समय पर भरवारा एसटीपी का काम पूरा नहीं

- सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के निर्माण में देरी से अर्थ दंड लगाने की चेतावनी

LUCKNOW: भरवारा सीवेज ट्रीटमेंट प्लान (एसटीपी ) का काम समय पर पूरा न किए जाने पर डीएम ने प्रोजेक्ट मैनेजर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने कहा है कि ख्भ् मार्च को वह स्वयं भौतिक सत्यापन करेंगे अगर काम पूरा न मिला तो प्रोजेक्ट मैनेजर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का प्रस्ताव भेजा जाए।

जिलाधिकारी राजशेखर ने बुधवार को सीवेज ट्रीटमेंट प्लान भरवारा और सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट शिवरी मोहान रोड के कार्यो की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि भरवारा एसटीपी का काम ख्फ् मार्च तक पूरा कर लिया जाए। इसका वह ख्भ् मार्च को स्वयं निरीक्षण करेंगे। उन्होंने प्रोजेक्ट मैनेजर केएन यादव को काम समय से पूरा न करने के कारण नोटिस जारी करने के निर्देश दिए और महाप्रबंधक से कहा कि वह संतोष जनक उत्तर नही देते तो कड़ी कार्यवाही करें।

इससे पहले क्ब् जनवरी को एसटीपी का डीएम ने निरीक्षण किया था। जिसमें उन्होंने यूनिट ए का काम फ्क् जनवरी तक पूरा कर संचालित करने के निर्देश दिए थे। महाप्रबन्धक गोमती प्रदूषण ईकाई जल निगम ने निरीक्षण के दौरान बताया था कि शेष यूनिट बी व सी का पूरा काम अगले ख् माह में पूरा कर लिया जाएगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

इन्वायरोटेक को भी चेतावनी

डीएम ने सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के निर्माणकर्ता इन्वायरोटेक के चेयरमैन को भी चेतावनी दी है। उन्होने कहा कि समय सीमा के अनुसार काम पूरा नही हुआ तो अब और समय नही मिलेगा। उन्होने इनवायरोटेक संस्था क्भ् दिन का और समय देते हुए कहा कि अब कार्य नही पूरा हुआ तो अर्थ दण्ड लगाया जायेगा।

डीएम ने सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट शिविर मोहान रोड का क्8 जनवरी को निरीक्षण किया था। प्रगति की समीक्षा करते हुए पाया कि क्भ् फरवरी ख्0क्भ् तक काम पूरा होना था तो अभी तक नहीं हुआ है। इस अवसर पर नगर आयुक्त उदयराज सिंह, जल निगम के सम्बंधित अधिकारी मोजूद थे।

Posted By: Inextlive