- सिविल एंक्लेव में तैयारियां पूरीं, उड़ान कराई जा सकती है

- आठ मार्च से शुरू हो सकती है हवाई सेवा

बरेली। बरेली और आसपास के जिलों के लोगों के लिए गुड न्यूज है। थर्सडे को सिविल एंक्लेव के निरीक्षण को आई जेट एयरवेज की टीम के एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर समीर ने बताया कि सिविल एंक्लेव में तैयारियां पूरी हैं। उड़ान कराई जा सकती है। कब से उड़ान शुरू होगी और इसका समय क्या होगा, इस बारे में दिल्ली जाकर बताएंगे। माना जा रहा है कि आठ मार्च से हवाई सेवा शुरू की जा सकती है।

ढाई सौ किमी का सफ र 40 मिनट में

शहर से हवाई सेवा शुरू होने वाली है। इसको लेकर आम लोग भी उत्साहित हैं। कोई पहली उड़ान में सफर करने का मौका पाने की कोशिश में है तो कोई इस बात से खुश कि अब दिल्ली-लखनऊ चालीस मिनट में पहुंच सकेंगे।

हिंडन से आगे मेट्रो का सफर

अभी दिल्ली के लिए जो उड़ान होगी, वह हिंडन एंक्लेव तक जाएगी। वहां से यदि किसी बड़े शहर के लिए दूसरी फ्लाइट पकड़नी होगी तो उसे मेट्रो के जरिये वहां तक पहुंचना होगा।

यात्री बस से जाएंगे त्रिशूल तक

त्रिशूल में अभी टैक्सी वे का निर्माण अधूरा है, लेकिन शहर से पहली उड़ान की तैयारियां इससे प्रभावित नहीं होगी, त्रिशूल का टैक्सी वे बनने तक सभी यात्री बस से त्रिशूल तक जाएंगे, वापसी में भी बस से ही सिविल एंक्लेव तक आएंगे, एएआई अफसरों ने एयरफोर्स अफसरों ने इस पर सहमति दे दी है।

हवाई यात्रा के शुरू होने से समय और पैसे दोनों की बचत होगी। अभी अपनी गाड़ी से लखनऊ या दिल्ली जाने में तीन हजार रुपये खर्च होते हैं। चार-पांच घंटे लगते हैं। हवाई यात्रा में जाम की समस्या नहीं झेलनी होगी।

प्रकाश चंद शर्मा, चेयरमैनए आईसीआईसीआई, बरेली ब्रांच

सर्विस क्लास हो या फिर बिजनेसमैन, समय की कमी सभी के पास है। दिल्ली या लखनऊ के लिए हवाई यात्रा शुरू होने से शहर के लोगों को राहत मिलेगी। अपनी गाड़ी या ट्रेन में एसी में चलने वाले लोग इसको वरीयता देंगे, क्योंकि इसमें उनके समय की काफी बचत होगी।

राजेंद्र सक्सेना

शहर में ऐसे कई परिवार हैं, जिनके बच्चे बाहर विदेशों में हैं। उनसे मिलने जाओ तो दिल्ली एयरपोर्ट तक पहुंचने में काफी समय लगता है। इसकी बचत होगी।

मीना सोंधी

Posted By: Inextlive