- 31 जुलाई से 2 अगस्त तक होगा एग्जाम

- हाईकोर्ट के आदेशों पर बढ़ाई गई थी डेट

DEHRADUN : उत्तराखंड ज्यूडीशियल सर्विसेज सिविल जज (जेडी) 2013 एग्जाम के लिए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। कैंडिडेट्स आयोग की वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एग्जाम 31 जुलाई से दो अगस्त तक ऑर्गनाइज होगा।

आदेश पर बदली डेट

दरअसल, पहले सीजे-जेडी 2013 एग्जाम 21 से 26 जून तक ऑर्गनाइज होना था, लेकिन पंचायत इलेक्शंस के चलते एग्जाम को लेकर कैंडिडेट्स ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। एग्जाम में अपियर होने वाले कैंडिडेट चंद्रशेखर की याचिका पर हाईकोर्ट ने एग्जाम की डेट बढ़ाने का आदेश दिया था, जिसके चलते यह एग्जाम 31 जुलाई से 2 अगस्त तक ऑर्गनाइज होना है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने अपनी वेबसाइट पर एग्जाम की संशोधित डेट के साथ ही संशोधित डेट के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं। कैंडिडेट्स यूकेपीएससी की वेबसाइट https://ukpscappl.gov.in/soapnewp/ से डाउनलोड कर सकते हैं।

जारी की गई हेल्प डेस्क

कैंडिडेट्स के एडमिट कार्ड को लेकर यूकेपीएससी ने हेल्प डेस्क भी स्टार्ट किया है। अगर किसी कैंडिडेट को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई प्रॉब्लम आ रही है, तो वह आयोग को ईमेल के जरिए कैंडिडेट्स अपनी प्रॉब्लम बता सकते हैं। इसके लिए कैंडिडेट को इसके लिए आयोग की ईमेल ukpschdr@gmail.com पर अपने नाम फादर्स नेम और डेट ऑफ बर्थ के साथ अपनी प्रॉब्लम को ईमेल कर सकते हैं। इसके अलावा आयोग से 01334-244282, 244143 फोन नंबर्स पर भी संपर्क कर सकते हैं।

-------------

पिछले दिनों हाईकोर्ट ने पंचायत चुनावों के चलते एग्जाम की डेट को आगे बढ़ाने के आदेश दिए थे। इसी क्रम में आयोग ने नई डेट्स जारी की हैं। नई डेट्स के लिए कैंडिडेट्स वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

-अमित कपूर, डायरेक्टर,

वेदांता आईएएस एकेडमी

Posted By: Inextlive