patna@inext.co.in
PATNA : दियारा में बड़ी संख्या में हथियार से लैश अपराधियों के जमा होने की सूचना के बाद एसटीएफ और मुंगेर पुलिस ने रविवार की देर रात मुफस्सिल थाना के तारापुर दियारा में छापेमारी की। पुलिस ने दियारा में सक्रिय असलम के बासा (खेत में बना आवास) की घेराबंदी कर जब अपराधियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, तो अपराधियों ने फाय¨रग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए 19 राउंड गोलियां चलाई। इसके बाद मिर्जापुर बरदह का मु.असलम, नसरूल, रामदिरी गैरा पहाड़ के शंभू मंडल, सीताकुंड का दशरथ सिंह उर्फ दासो, चरौन गांव निवासी जीतेंद्र सिंह आदि ने आत्मसमर्पण कर दिया।

इसके बाद मिर्जापुर बरदह का मु.असलम, नसरूल, रामदिरी गैरा पहाड़ के शंभू मंडल, सीताकुंड का दशरथ सिंह उर्फ दासो, चरौन गांव निवासी जीतेंद्र सिंह आदि ने आत्मसमर्पण कर दिया। अपराधियों के पास से पुलिस ने 02 थ्री फिफ्टीन राइफल, 03 देशी कट्टा, 315 बोर का 76 राउंड कारतूस, एसएलआर में प्रयुक्त होने वाली 7.62 बोर के 11 कारतूस, 13 खोखा, 04 ¨बडोलिया, 03 मोबाइल आदि बरामद किया।

एसपी बाबू राम ने बताया कि दियारा में अपराधियों के जमावड़े की सूचना पर एसटीएफ और मुफस्सिल थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस बल ने छापेमारी की। इस दौरान अपराधियों ने पुलिस पर 50 राउंड फाय¨रग की। पुलिस ने जवाबी फाय¨रग की, तो अपराधियों ने आत्मसमर्पण कर दिया।

एसपी ने कहा कि असलम पर हत्या के तीन सहित कुल सात मामले दर्ज हैं। वहीं, जीतेंद्र सिंह भी 2011 में ¨डपल यादव हत्याकांड में जेल जा चुका है। नसरूल और शंभू मंडल का भी आपराधिक इतिहास रहा है। गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ की जा रही है।

Posted By: Inextlive