शुक्रवार शाम घोषित क्लैट के रिजल्ट में भी कानपुर के होनहारों का दबदबा रहा.

kanpur@inext.co.in
KANPUR: शुक्रवार शाम घोषित क्लैट के रिजल्ट में भी कानपुर के होनहारों का दबदबा रहा. शांतनु मिश्रा ने नेशनल लेवल पर 15वीं रैंक हासिल कर शहर का नाम रोशन कर दिया. वहीं सर पदमपत सिंहानिया एजूकेशन सेंटर की मेरीटोरियस सुहानी अग्रवाल ने 72वीं रैंक हासिल कर घरवालों का सर फक्र से ऊंचा कर दिया.

एनडीए में नेशनल रैंक 267 थी
किदवई नगर के रहने वाले चन्द्र प्रकाश मिश्रा कानपुर कोर्ट में काम करते हैं. शांतनु ने बताया कि इयर 2017 में 267वीं रैंक के साथ क्लैट क्वालीफाई किया था. वह ज्वाइन करन चाहता था लेकिन फैमिली मेंबर्स ने जाने नहीं दिया. इसके बाद क्लैट के लिए करियर लांचर के हेड नीरज प्रसाद की गाइंडेंस में तैयारी की जिसका नतीजा भी शानदार रहा. शांतनु अपनी सफलता का श्रेय मां आशा मिश्रा के साथ पूरे परिवार को देते हैं. बंगलौर की लॉ यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने का विचार बनाया है. वहीं 72वी रैंक हासिल करने वाली सुहानी अग्रवाल की ख्वाहिश है कि दिल्ली में एडमिशन मिले. एनएलयू दिल्ली में भी उसे 55वीं रैंक मिली है. सुहानी इस वर्ष के सीबीएसई ट्वेल्थ के रिजल्ट में सिटी टॉपर थीं.

करियर लांचर के करीब 25 स्टूडेंट
करियर लांचर के कानपुर हेड नीरज प्रसाद ने बताया कि सिटी में 15 से लेकर 1700 रैंक के बीच में करीब 25 स्टूडेट्स ने क्लैट में सफलता हासिल की है. डॉक्टर आशीष अग्रवाल व डॉ. शिप्रा अग्रवाल की बेटी सुहानी ने बताया कि फ‌र्स्ट इयर में करियर लांचर का डिस्टेंस लर्निग प्रोग्राम लिया था और सेकेंड इयर में रेगुलर क्लासेस में नीरज प्रसाद से पढ़ाई की.

Posted By: Manoj Khare