-चुनाव ड्यूटी से लौट रहे थे घर, सोरांव के सरायदीना गांव तिराहे पर मिला था शव

PRAYAGRAJ: चुनाव ड्यूटी से लौट रहे लिपिक आशीष कुमार त्रिपाठी की हत्या की जांच मुंडेरा मंडी तक पहुंच चुकी है. मंगलवार को मोबाइल कॉल डिटेल निकालने में जुटी पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला. हालांकि पुलिस को कत्ल के कोई ठोस सुबूत नहीं मिले हैं. पोस्टमार्टम में आशीष के शरीर और सिर पर आगे-पीछे गहरे घाव मिले हैं. दाढ़ी पर भी हल्की चोट पाई गई है.

स्पष्ट नहीं किस चीज के जख्म

सोमवार को देर रात डीएम के आदेश वीडियोग्राफी व डॉक्टरों के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया. सूत्र बताते हैं कि पोस्टमार्टम में डॉक्टरों को उसके शरीर पर कुल तीन चोटें मिली हैं. एक चोट माथे पर दूसरी सिर के पीछे पाई गई. जबकि तीसरी व हल्की चोट दाढ़ी पर मिली है. हालांकि घाव किस चीज से हुआ है यह स्पष्ट नहीं हो सका. यह स्पष्ट न होने से जांच में जुटी पुलिस और भी उलझ गई है. परिजनों की तहरीर पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस तफ्तीश में जुटी है.

घर वालों से भी की गई पूछताछ

पुलिस मंगलवार को लिपिक आशीष त्रिपाठी के मोबाइल का कॉल डिटेल निकालने में जुटी रही. पुलिस की एक टीम मुंडेरा मंडी भी पहुंची. वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद फुटेज को भी देखा गया. इस छानबीन में देर रात तक पुलिस को कत्ल के ठोस सुबूत नहीं मिले हैं. देर रात सोरांव एसओ, सीओ व एसपी गंगापार आशीष के घर पहुंचे. परिवार वालों से भी पुलिस ने पूछताछ की. कुनबे के किसी से पुरानी रंजिश होने के बारे में भी पता लगाया गया. मृतक के भाई मनीष आदि ने बताया कि उनकी किसी से कोई रंजिश नहीं है.

वर्जन

मामले की जांच चल रही है. मुंडेरा मंडी में लगे सीसीटीवी के फुटेज भी खंगाले गए हैं. कॉल डिटेल निकाली जा रही है. पता चला है कि पोस्टमार्टम में चोट की वजह स्पष्ट नहीं है. ऐसे में जांच पूरी होने तक कुछ भी कहना संभव नहीं है.

-अरुण कुमार चतुर्वेदी, प्रभारी निरीक्षक सोरांव

Posted By: Vijay Pandey