- चचेरे भाई और भतीजे ने मिलकर दिया था वारदात को अंजाम

- पुलिस ने पकड़े तीन आरोपी, लूटा गया सोना बरामद

MEERUT: सावधान अब अपनों पर भी भरोसा करना छोड़ दीजिए। अपने ही लोग अब लुटेरे निकल रहे हैं। देहली गेट एरिया के कागजी बाजार के पास हुई सर्राफा कारोबारी के भतीजे से लूट के मामले से पर्दाफाश हो गया है। लूट करने में कारोबारी का चचेरा भाई और भतीजा दोनों शामिल थे। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

क्या था मामला

शनिवार दोपहर सराय लाल दास के रहने वाले आसिफ के भतीजा आमिर सोने की चूडि़यों पर पॉलिश कराने के लिए शहर सर्राफा बाजार जा रहा था। जैसे ही कागजी बाजार के पास पहुंचा, तो लाल पल्सर पर सवार दो बदमाश आए और चूडि़यों से भरा बैग लूटकर चले गए। इस दौरान लूटेरों ने एक फायर भी तमंचे से किया था। आमिर की तहरीर पर देहली गेट पुलिस ने मुकदमा कायम कर लिया था। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से अब घटना का खुलासा कर दिया है।

क्भ् दिन पहले की थी लूट की प्लानिंग

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसएसपी ओंकार सिंह ने बताया कि आसिफ का चचेरा भाई खादिल उर्फ भोला पुत्र शहादत सिद्दकी निवासी क्ब्9 सराय लाल दास ने आसिफ के भतीजे आमिर के साथ क्भ् दिन पहले लूट करने की प्लानिंग की थी। सीसीटीवी कैमरे की मदद से आरोपियों की पहचान करने के बाद दबिश देकर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसएसपी ने बताया कि तमंचे से फायरिंग करने वाले ईस्माइल पुत्र मोहम्मद सद्दीक निवासी खत्ता रोड शिव मंदिर के सामने वाली गली मोहल्ला मुमताज नगर ब्रहमपुरी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

कर दिया खेल

जिस समय लूट हुई थी उस समय पुलिस और पीडि़त ने मीडिया से छिपाते हुए केवल सात लाख रुपये के चूडि़यां बताई थी, लेकिन अब कीमत क्भ् लाख रुपये के करीब बैठ रही है। हालांकि इस मामले में पुलिस से जब बात की गई तो उन्होंने इसे जांच का बिंदु बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया।

बरामदगी

एक तमंचा और एक कारतूस

7ख् चूडि़यां सोने की

चेतावनी के बाद ख्ब् घंटे में केस खोला

एसएसपी ओंकार सिंह ने मौके पर पहुंचकर सीओ रुपेश सिंह और इंस्पेक्टर देहली गेट दीपक त्यागी से घटना को लेकर नाराजगी जताई थी। साथ ही ख्ब् घंटे के भीतर केस न खोलने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी। चेतावनी के बाद डर से पुलिस ने ख्ब् घंटे के अन्दर ही केस खोल दिया।

Posted By: Inextlive