प्रयागराज से चार शहरों के लिए फ्लाइट सेवा संचालित कर रही थी कंपनी

चारों शहरों के लिए उड़ान हुई बंद,

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: आर्थिक संकट के चलते जेट एयरवेज का शटर डाउन हो गया. इसका इंपैक्ट प्रयागराज तक आया है. यहां से चार शहरों के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट यही कंपनी उड़ान योजना के तहत उपलब्ध कराती थी. इस पर बुधवार से पूर्ण विराम लग गया है. इससे इलाहाबाद एयरपोर्ट से होने वाली उड़ान की संख्या भी बेहद कम हो गयी है. फिलहाल यहां से सिर्फ दिल्ली और बंगलुरु के लिए फ्लाइट सेवा उपलब्ध है. आने वाले दिनों में मुंबई के लिए एक फ्लाइट शुरू होनी है.

चार दिन पहले ही मिला था संकेत

प्रयागराज से लखनऊ, पटना, नागपुर और इंदौर के लिए फ्लाइट की सुविधा जेट एयरवेज ही उपलब्ध करा रहा था. रविवार को टेक्निकल प्राब्लम के चलते चारों शहरों की फ्लाइट की बुकिंग कैंसिल कर दी गयी. तब प्रयारागजवासियों को यह आशंका हुई थी कि अब इन शहरों के लिए उड़ान मुश्किल हो जाएगी. इस आशंका को सच साबित कर दिया बुधवार को कंपनी पर ताला लग जाने ने.

जेट ने की थी उड़ान की शुरुआत

केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत जेट एयरवेज ने इलाहाबाद एयरपोर्ट से सबसे पहले पिछले साल 14 जून को लखनऊ से पटना और नागपुर से इंदौर के लिए फ्लाइट की शुरुआत की थी. इसके बाद इंडिगो और स्पाइसजेट ने बंगलुरु और दिल्ली के लिए फ्लाइट की शुरुआत की. इंडियन एयरलाइंस ने भी स्पेशल फ्लाइट चलाया. 13 अप्रैल को इलाहाबाद एयरपोर्ट को कनेक्ट करने वाली दो फ्लाइटों का संचालन बंद करने के साथ ही जेट एयरवेज ने धीरे-धीरे अन्य एयरपोर्ट से भी अपनी फ्लाइटों का संचालन करना धीरे-धीरे बंद कर दिया था. बुधवार को जेट एयरवेज की केवल एक और अंतिम फ्लाइट ने अमृतसर से नई दिल्ली के लिए उड़ान भरी. जेट की सेवा बंद होने से वर्तमान में प्रयागराज से बंगलुरु के लिए इंडिगो की एक और दिल्ली के लिए इंडियन एयरलाइंस की एक फ्लाइट ही इलाहाबाद एयरपोर्ट से अवेलेबल है.

जेट एयरवेज आर्थिक संकट से जूझ रहा है. इसलिए इलाहाबाद से लखनऊ-पटना, नागपुर-इंदौर की फ्लाइट को बंद किया है. उड़ान योजना जल्द ही रफ्तार पकड़ेगी. इंडिगो मुंबई फ्लाइट की शुरुआत करने जा रही है. जल्द ही अन्य शहरों के लिए और फ्लाइटें शुरू होंगी.

नंदगोपाल गुप्त नंदी

नागरिक उड्डयन मंत्री

उत्तर प्रदेश

कंपनी की इकोनॉमिकल प्राब्लम की वजह से इलाहाबाद से चार शहरों की फ्लाइट को बंद किया गया है. स्थिति में सुधार हुआ, कोई रास्ता निकला तो जल्द ही फिर से उड़ान शुरू होगी. फिलहाल जेट एयरलाइन फ्लाइट शुरू करने की स्थिति में नहीं है.

गौरव साहनी

डीजीएम कारपोरेट कम्युनिकेशन

जेट एयरवेज

Posted By: Vijay Pandey