- थाने के सामने ट्रक से सामान चोरी

- आरटीओ ने किया था पुलिस के हवाले

CAMPIERGANJ: कैंपियरगंज पुलिस के कब्जे में ट्रक से 65 हजार रुपए के कपड़े चोरी हो गए। सोमवार की रात चेकिंग के दौरान आरटीओ ने ट्रक पकड़ा था। थाने के सामने ट्रक खड़े होने के चंद घंटों के बाद तिरपाल काटकर चोर कपड़े उठा ले गए। मंगलवार की सुबह चोरी की सूचना कस्बे में आम हो गई। हद तो तब हो गई जब एसपी ग्रामीण के कई बार कॉल करने पर एसओ ने कोई जवाब नहीं दिया। एसपी ग्रामीण ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

निगरानी पर भी ले गए सामान

सोमवार की आधी रात आरटीओ का अमला सड़क पर था। करीब एक बजे आरटीओ ने ट्रकों की जांच पड़ताल शुरू कर दी। गोरखपुर से व्यापारियों का कपड़ा लेकर ट्रक नौतनवां की ओर जा रहा था। जरूरी कागजात के अभाव में आरटीओ ने ट्रक खड़ा कर दिया। कानूनी औपचारिकता के बाद उसे कैंपियरगंज पुलिस को सौंप दिया। एक दर्जन से अधिक ट्रकों की चेकिंग के बाद टीम चली गई। लेकिन मंगलवार की सुबह हड़कंप तब मच गया जब ट्रक से माल चोरी चला गया। थाना के सामने 24 घंटे निगरानी के बावजूद चोरी पुलिस के लिए चुनौती बन गई। पुलिस वाले मामले को छिपाने की कोशिश में लग गए।

तो कहां सुरक्षित रहेगा सामान

ट्रक से माल चोरी की सूचना पर व्यापारी पहुंच गए। ट्रक के ड्राइवर और खलासी ने बताया कि दोनों लोग केबिन में सो रहे थे। रात में चोरी कब हुई उनको भी नहीं पता चल सका। ट्रक में कई व्यापारियों का सामान था जिसे रनियापुर, मोहरपुरवा, लक्ष्मीपुर, समरधीरा सहित कई जगहों पर पहुंचाना था। थाने के सामने चोरी से परेशान व्यापारियों ने पुलिस से पूछा आखिर कहां सुरक्षित रखेंगे। किसी ने मामले की जानकारी एसपी ग्रामीण ब्रजेश सिंह को दी। एसपी ग्रामीण ने कई बार एसओ से बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। एसपीआरए ने सीओ कैंपियरगंज को मामले की जांच के लिए निर्देश दिया।

ट्रक से सामान चोरी होने की कोई तहरीर नहीं मिली। थाना परिसर से बाहर खड़े वाहनों से चोरी का मामला संदिग्ध है। जगह न होने से थाना परिसर में लोडेड ट्रक खड़ा करना संभव नहीं है।

सीताराम यादव, एसओ, कैंपियरगंज

Posted By: Inextlive