लाखों रुपये का सामान जलकर हुआ खाक, सन्नाटे में रहे आसपास के दुकानदार

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: 83 दिन बाद गुरुवार को एक बार फिर चौक एरिया आग की लपटों से धधक उठा. अगल-बगल स्थित कपड़े की दो दुकानों में लगी आग से लाखों का सामान जलकर राख हो गया. घने बाजार में आग लगने से आस-पास के दुकानदारों में भी हड़कंप मचा रहा. आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है.

रमजान के लिए मंगाया था स्टॉक

घंटाघर चौराहे के पास अतरसुइया निवासी बीना अरोड़ा की ओम जेंट्स हाउस, सुरेंद्र पाल सिढाना की जेंट्स कार्नर और अंकुर चड्ढा की नेहा टेक्सटाइल्स के नाम से कपड़े की दुकान है. तीनों दुकानें अगल-बगल स्थित हैं. छह मई से रमजान का महीना शुरू होने और फिर अगले महीने ईद होने के कारण दुकानदारों ने कुछ दिन पहले ही लाखों रुपये का माल मंगा लिया था. जिसे दुकान में रखा गया था.

शार्ट सर्किट की वजह से लगी आग

बुधवार की रात सभी दुकानें बंद की गई. गुरुवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे अचानक एक दुकान से धुआं उठता दिखा. जब तक लोग कुछ समझ पाते और दुकान के मालिक को सूचना देते, आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. बीना अरोड़ा और सुरेंद्र पाल सिढाना की दुकान से आग की तेज लपटें निकलने लगी. जानकारी होते ही परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए. थोड़ी देर में ही आग की खबर पूरे इलाके में फैल गई. अन्य दुकानदार भी परिवार के साथ मौके पर पहुंच गए.

आग बुझाने में लग गया पूरा चौक

कोतवाली इंस्पेक्टर के साथ ही एफएसओ लालजी गुप्ता पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. फायर ब्रिगेड की गाडि़यां आग बुझाने में लग गई. लेकिन, भीषण आग बुझाने में काफी दिक्कत हुई. आग की लपटें इतनी तेज थी कि बगल की एक दुकान का भी कुछ हिस्सा आग की चपेट में आ गया. यह देखकर अन्य दुकानदार अपनी दुकान बचाने में जुट गए. दुकान में रखा सामान हटाने लगे.

तीन घंटे में बुझायी गयी आग

फायर ब्रिगेड की टीम के साथ अन्य व्यापारी भी आग पर काबू पाने में लग गए. करीब तीन घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया. तब तक आग की लपटें लाखों का सामान बर्बाद कर चुकी थीं. कुल कितने का नुकसान हुआ है इसका ब्यौरा व्यापारियों की ओर से फायर ब्रिगेड को नहीं मिला था.

Posted By: Vijay Pandey