- गोरखपुर मंडल की लोकसभा सीटों की भाजपा संचालन समिति को संबोधित कर रहे थे मुख्यमंत्री

- मतदाता पुनरीक्षण अभियान को गंभीरता से लेने की दी नसीहत, अति आत्मविश्वास से बचने की दी सलाह

GORAKHPUR: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मिशन-2019 को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को संगठित होना होगा। केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन के बीच जाकर जिम्मेदारी पूर्वक उन्हें बताना होगा। मुख्यमंत्री ने भाजपा के 'अपना बूथ सबसे मजबूत्य' फार्मुले को सार्थक बनाने की कार्यकर्ताओं से अपील की और लोकसभा चुनाव के लिए युद्ध स्तर पर जुट जाने का आह्वान किया।

52 लाख का नहीं है सूची में नाम

सीएम बुधवार को शहर के गोरखपुर क्लब में 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गोरखपुर मंडल की पांच लोकसभा सीटों की भाजपा संचालन समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। मतदाता पुनरीक्षण अभियान को गंभीरता से लेने की नसीहत देते हुए सीएम ने कहा कि चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के 52 लाख ऐसे लोगों को चिन्हित किया है, जो मतदाता होने की योग्यता तो रखते हैं लेकिन उनका नाम सूची में नहीं है। ऐसे में इन लोगों को चिन्हित करके उनका नाम मतदाता सूची में शामिल करना प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है। सीएम ने कार्यकर्ताओं को अति आत्मविश्वास से बचने की भी सलाह दी और कहा कि कार्यकर्ता मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने का अथक प्रयास करते रहें। उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि सरकार की योजनाओं का लाभ मजहब और जाति न देखकर बल्कि गरीबी, लाचारी और बेबसी देखकर दिया जा रहा है। केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ अब तक 21 करोड़ परिवारों को मिल चुका है और यह सिलसिला अभी भी जारी है। सीएम ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकारें जनमानस की मंशा के अनुरूप कार्य कर रही हैं। कार्यकर्ताओं को व्यापक स्तर पर निगरानी करनी होगी और जनमानस के लिए किए जा रहे कार्य के दुरुपयोग को रोकना होगा।

लोस चुनाव की तैयारी पर डाला प्रकाश

बैठक को बतौर विशिष्ट अतिथि संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने लोकसभा चुनाव की तैयारी से जुड़ी आगामी कार्ययोजना पर प्रकाश डाला और इसके लिए कार्यकर्ताओं को जुट जाने के लिए कहा। महामंत्री ने पार्टी द्वारा फिलहाल चलाए जा रहे कार्यक्रम के प्रगति की समीक्षा भी की। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह, प्रदेश सरकार के मंत्री सूर्य प्रताप शाही, क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ। धर्मेद्र सिंह आदि मौजूद रहे। संचालन क्षेत्रीय महामंत्री सहजानंद राय ने किया।

Posted By: Inextlive