हजारीबाग स्टेडियम में 'मुख्यमंत्री मीडिया संवाद कार्यक्रम' में शामिल हुए सीएम

मीडिया कर्मियों से हुए रूबरू हुए, पत्रकारों के लिए आवास की घोषणा की

RANCHI : राज्य के दौरे पर निकले सीएम हेमंत सोरेन शनिवार को हजारीबाग में थे। इस दौरान हजारीबाग स्टेडियम में 'मुख्यमंत्री मीडिया संवाद कार्यक्रम' को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि मीडिया के माध्यम से ही हमे वर्तमान का परिदृश्य दिखाई देता है। एक ओर राज्य की जनता की बातें जहां मीडिया के माध्यम से सामने आती हैं। वहीं सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों से भी जनता मीडिया के माध्यम से परिचित होती और इनका फायदा उठाती है। मीडियाकर्मी विपरीत परिस्थितियों का सामना करते हुए भी अपने दायित्वों को निर्वहन करते हैं।

हरसंभव मदद का आश्वासन

सरकार मीडिया कर्मियों की समस्याओं के प्रति गंभीर है और उनकी समस्याओं को हल करने के लिए गंभीरता से विचार कर रही है। सीएम ने कहा कि पत्रकार सुरक्षित और निडर होकर अपना काम करें। सरकार उन्हें हरसंभव मदद करेगी। मुख्यमंत्री सामूहिक पत्रकार बीमा योजना इसकी शुरुआत है। पत्रकारों के लिए मेडिक्लेम और आवास योजना पर भी सरकार विचार कर रही है। रोटी, कपड़ा और मकान सभी की मूलभूत आवश्यकता है। इस प्रोग्राम के माध्यम से सीएम पंचायत स्तर के पत्रकारों से भी सीधा संवाद करेंगे।

पत्रकार बीमा में 1097 रजिस्ट्रेशन

प्रोग्राम में सीएम के सलाहकार हिमांशु शेखर चौधरी ने भी कहा कि सरकार मीडियाकर्मियों की समस्याओं के प्रति गंभीर है। इस मौके पर पीआरडी सेक्रेटरी एमआर मीणा ने कहा कि पत्रकार बीमा योजना के तहत 1097 पत्रकारों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में प्रेस क्लब के निर्माण के लिए जमीन चिन्हित करने के लिए डीसी को निर्देश दिया गया है। इस मौके पर कृषि एवं गन्ना विकास मंत्री योगेंद्र साव, नगर विकास मंत्री जयप्रकाश भाई पटेल, हजारीबाग के विधायक सौरभ नारायण सिंह, हजारीबाग के डीसी सुनील कुमार और विभिन्न जिलों के पत्रकार शामिल थे।

Posted By: Inextlive