-सीएम ने छपरा में डबल डेकर फ्लाईओवर का किया शिलान्यास

ष्ट॥न्क्कक्त्रन्/क्कन्ञ्जहृन्: देश के सबसे लंबे डबल डेकर फ्लाईओवर का शिलान्यास सीएम नीतीश कुमार ने छपरा में किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। केंद्र से पैसा मिले या नहीं बिहार सरकार ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि देने का निर्णय लिया है। सीएम बुधवार को छपरा के पुलिस लाइन में पथ निर्माण विभाग और पुल निर्माण निगम द्वारा आयोजित शिलान्यास सह उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे। इस अवसर पर डिप्टी सीएम सुशील मोदी और हेल्थ मिनिस्टर मौजूद थे।

एलिवेटेड सड़क भी बनवाएं

उन्होंने कहा कि छपरा में बनने वाला डबल डेकर फ्लाईओवर बिहार का पहला है। इसके सिवाय भी यहां एलिवेटेड सड़क का निर्माण कराया जाए। क्योंकि आबादी बढ़ती जा रही है। वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी हो गई है। देश में सबसे अधिक बिहार में मोटरसाइकिलों की संख्या बढ़ रही है। उसमें भी सबसे अधिक छपरा, सिवान एवं गोपालगंज में बाइक की बिक्री है। इसलिए आवागमन को बेहतर बनाने का कार्य किया जा रहा है। आज जो डाक्यूमेंट्री फिल्म दिखाई गई है इससे पता चलता है कि यहां के लोग जाम की समस्या से कितने परेशान हैं। पहले सड़क बनाकर छोड़ दिया जाता था। जिस वजह से सड़क टूट जाती थी। लेकिन हमने नीति बनाई है।

अलकतरा घोटाला में गए जेल

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि वर्ष 1990 से लेकर 2004-05 तक सड़क निर्माण पर मात्र छह हजार करोड़ रुपए ही खर्च किया गया था। लेकिन जब एनडीए की सरकार बनी तो हमने सड़क निर्माण पर एक लाख 19 हजार करोड़ रुपये खर्च किया है। उस समय सड़क का निर्माण कराने वाले अलकतरा घोटाला में जेल गए। लेकिन इसमें कोई एक रुपये का घपला नहीं कर पाया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018-19 में राज्य में सड़क निर्माण पर एक वर्ष के अंदर 17 हजार करोड़ रुपए खर्च करेंगे।

Posted By: Inextlive