जमशेदपुर में मुख्यमंत्री ने किया साकची में बनी कैंटीन का उद्घाटन सभी थानों में यहीं से पहुंचेगा खाना

2019-01-15T11:58:19+05:30

JAMSHEDPUR: झारखंड पुलिस एसोसिएशन, जमशेदपुर शाखा की ओर से साकची सीसीआर में बनाई गई सेंट्रल पुलिस कैंटीन का शुभारंभ सीएम रघुवर दास ने किया। पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष बुधराम उरांव ने गुलदस्ता देकर मुख्यमंत्री रघुवर दास व अन्य अतिथियों का स्वागत किया। चारों ओर भ्रमण के बाद उन्होंने एसोसिएशन के कार्यो की सराहना की। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पुलिस एसोसिएशन की पुराने मांग के संबंध में कहा कि जल्द ही झारखंड पुलिस को 13 माह का वेतन दिया जाएगा। इस संबंध में कागजी कार्यवाही की जा रही है.

किचन से शहर के थानों को जाएगा भोजन
झारखंड पुलिस एसोसिएशन जमशेदपुर शाखा के अध्यक्ष बुधराम उरांव ने बताया कि यह सेंट्रल किचन अपने आप में अनूठा होगा। इस किचन से शहर के तमाम थानों को टिफिन की सप्लाई हो सकेगी। इसमें बैठकर खाने की भी सुविधा रहेगी। उन्होंने बताया कि जिस थाना से जितने टिफिन की मांग होगी, उसी के अनुरूप खाना तैयार होगा और भेजा जाएगा। यह झारखंड की पहली पुलिस कैंटीन होगी जहां हर तरह का खाना पुलिस कर्मियों को उपलब्ध हो सकेगा। वर्तमान में कई थानों में मेस नहीं होने के कारण पुलिसकर्मियों को खाना खाने के लिए इधर- उधर भटकना पड़ता है। मुख्यमंत्री ने कैंटीन के अलावा, पहुंच पथ, जीर्णोद्धार कुंआ का भी उद्घाटन किया.

हाजत में गुजारी है कई रातें
सीएम रघुवर दास जब साकची थाना परिसर पहुंचे तब वह अपने पुराने दिनों को याद करने लगे। उन्होंने पहले साकची थाना के नवनिर्मित भवन को बाहर से देखा, इसके वे वह वर्तमान में चल रहे महिला थाने की ओर गए। मुख्यमंत्री ने हंसी- हंसी में कहा कि यहां के हाजत में मैंने भी कई रातें गुजारी हैं। इससे पूर्व उन्होंने साकची पुलिस बैरक के जर्जर भवन की ओर इशारा करते हुए कहा कि इसे तुड़वाकर नया बनाएं। इसके अलावा महिला थाने का भी जल्द जीर्णोद्धार कराने की बात कही। इससे

इनकी रही मौजूदगी
उपायुक्त अमित कुमार, एसएसपी अनूप बिरथरे, सिटी एसपी प्रभात कुमार, भाजपा जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार, प्रभाकर सिंह, जेपी सिंह, अनिल मोदी, पुलिस एसोसिएशन के पदाधिकारी शिवशंकर राम, संतोष कुमार महतो, गोपाल पांडेय, अजय कुमार सिंह के अलावा तमाम पुलिस के पदाधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे.

खाने की कीमत 50 रुपये
झारखंड पुलिस एसोसिएशन द्वारा संचालित सेंट्रल किचन में खाने की कीमत मात्र 50 रुपये रखी गई है। जबकि नाश्ते की कीमत 30 रुपये है। एसोसिएशन के महासचिव संतोष कुमार महतो ने बताया कि विभिन्न थानों में एक फरवरी 2019 से खाना पहुंचाया जाएगा। जबकि कैंटीन में आने वालों के लिए एक- दो दिन में आर्डर के अनुसार खाना बनाया जाएगा.

किस दिन क्या मिलेगा भोजन

सोमवार :- दिन में चावल, दाल, सब्जी, सलाद, रायता, तथा रात में रोटी व मटर पनीर की सब्जी.

मंगलवार :- दिन में चावल, दाल, हरी सब्जी, पापड़, चोखा तथा रात में रात में रोटी व सब्जी.

बुधवार :- दिन में चावल, दाल, सब्जी तथा रात में सत्तू भरी रोटी, टमाटर की चटनी व अचार.

गुरुवार :- दिन में चावल, कढी- बड़ी, भुंजिया पापड़, बजका व सलाद तथा रात में रोटी तड़का व भुजिया.

शुक्रवार :- दिन में चावल, दाल, पनीर सब्जी, सलाद, रायता तथा रात में रोटी व सब्जी.

शनिवार :- दिन में खिचड़ी, घी, चोखा, दही, पापड़, अचार तथा रात में लिट्टी व चोखा.

रविवार :- दिन में चावल, दाल, सब्जी, चटनी व पापड़ तथा रात में पूड़ी, खीर, सेवई व भुजिया.

inextlive from Jamshedpur News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.