JAMSHEDPUR : सीएम बनने के बाद रघुवर दास पहली बार शहर पहुंचे। उन्होंने पहले से ही तय कर रखा था कि न्यू इयर सेलिब्रेशन पर वे फैमिली मेंबर्स और शहरवासियों के साथ ही रहेंगे। पहली जनवरी को अपने होम टाउन पहुंचे सीएम का एयरपोर्ट से लेकर उनके घर पहुंचने तक जोरदार स्वागत किया गया। वे भी खुलकर समर्थकों और कार्यकर्ताओं के अलावा आम लोगों से मिले।

क्ख्:ब्0 पर पहुंचे एयरपोर्ट

सीएम रघुवर दास दोपहर क्ख् बजकर ब्0 मिनट पर सोनारी स्थित एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट के आस-पास काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों उनका जोरदार स्वागत किया। क्ख् बजकर भ्भ् मिनट पर वे एयरपोर्ट से निकले।

क्:क्0 पर साकची में स्वागत हुआ

दोपहर क् बजकर क्0 मिनट पर मुख्यमंत्री का साकची में बाजार समिति द्वारा स्वागत किया गया। उन्हें माला पहनाई गई और नारे भी लगाए गए।

क्:ख्0 पर पलंग बाजार में वेलकम

मुख्यमंत्री का दोपहर क् बजकर ख्0 मिनट पर पलंग बाजार में जोरदार स्वागत किया गया।

क्:ख्भ् पर कालीमाटी राेड पहुंचे

सीएम का काफिला दोपहर क् बजकर ख्भ् मिनट पर कालीमाटी रोड पहुंचा जहां उनका स्वागत ि1कया गया।

क्:फ्भ् पर आरडी टाटा गोलचक्कर

मुख्यमंत्री दोपहर क् बजकर फ्भ् मिनट पर आरडी टाटा गोलचक्कर पहुंचे और पहले से ही मौजूद कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

क्:ब्0 पर टुइला डुंगरी में हुआ वेलकम

सीएम क् बजकर ब्0 मिनट पर टुइला डुंगरी पहुंचे और वहां भी उनका स्वागत करने को लोग तैयार थे।

क्:भ्0 पर पहुंचे गोलमुरी

काफी संख्या में समर्थकों से घिरे मुख्यमंत्री दोपहर क् बजकर भ्0 मिनट पर गोलमुरी पहुंचे। वहां पहले से ही मौजूद समर्थकों ने उनका स्वागत किया।

क्:भ्भ् पर घर पहुंचे पर रुके नहीं, शीतला मंदिर गए

दोपहर क् बजकर भ्भ् मिनट पर सीएम रघुवर दास एग्रीको स्थित अपने आवास पर पहुंचे पर घर में एंटर नहीं किया। उनकी गाड़ी सीधे आगे बढ़ती चली गई। वे भालूबासा स्थित शीतला मंदिर पहुंचे। वहां पूजा-अर्चना करने और समर्थकों से मिलने के बाद वे वापस घर लौटे।

ख्:ख्भ् पर घर पहुंचे, पत्नी ने उतारी आरती

शीतला मंदिर में पूजा-पाठ करने के बाद सीएम दोपहर ख् बजकर ख्भ् मिनट पर एग्रीको स्थित अपने घर पहुंचे। वहां पहले से ही काफी संख्या में कार्यकर्ता और समर्थक उनके स्वागत में खड़े थे। सीएम घर के गेट के पास पहुंचे तो उनकी पत्नी रुक्मिणी देवी और घर की दूसरी महिलाओं ने उनकी आरती उतारकर स्वागत किया।

ख्:फ्0 पर बड़ी बहन से मिले

घर पहुंचने पर स्वागत का रस्म पूरा होने के बाद रघुवर दास सबसे पहले अपनी बड़ी बहन प्रेमवती से मिले। ख्8 दिसंबर को रघुवर दास के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान प्रेमवती का हाथ टूट गया था। बड़ी बहन से मिलने के बाद वे घर के अंदर आए और सभी से मिले।

फैमिली मेंबर्स से पहले कार्यकर्ताआें से मिले

घर पहुंचने के बाद सीएम अपने फैमिली मेंबर्स से भी पहले कार्यकर्ता से मिलने आवास पर ही अपने ऑफिस पहुंचे। वहां पहुंचे कार्यकर्ताओं से एक-एक कर मिले। सभी से हाथ मिलाया, हाल पूछा और धन्यवाद दिया। वे काफी देर तक सभी से मिलते रहे। हालांकि उन्होंने प्रेस से बात करने से मना किया और बाद में समय देने की बात कही।

खरसावां शहीद स्थल पर श्रद्धांजिल अर्पित की

शहर के लिए रवाना होने से पहले सीएम रघुवर दास खरसावां स्थित शहीद स्थल पहुंचे। गुवा स्थित शहीद स्थल पर उन्होंने श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा और जमशेदपुर के एमपी विद्युत वरण महतो भी सीएम के साथ प्रजेंट थे।

Posted By: Inextlive