आपकी डिमांड के हिसाब से युवाओं का निखारेंगे हुनर

2018-12-17T06:00:29+05:30

RANCHI : संयुक्त अरब अमीरात में हुनरमंद युवाओं की मांग है। हम यहाँ आकर आपकी अपेक्षाओं को जानने और उसी अनुरूप युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिये प्रतिबद्ध हैं। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को दुबई में रोड शो के दौरान कहा कि हम यहाँ आकर आपकी अपेक्षाओं को जानने और उसी अनुरूप युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिये प्रतिबद्ध हैं। हम चाहते हैं कि हमारे युवा किसी बिचौलिया के माध्यम से गुमराह न हों तथा उन्हें अच्छे नियोक्ता मिल सके और आसानी से एवं अच्छे सैलरी में रोजगार मिले।

बना रहे न्यू झारखंड

मुख्यमंत्री ने कहा कि नए भारत के निर्माण के लिए उन्होंने सबसे पहले भारत के युवाओं को स्किल या हुनरमंद बनाने के लिए अलग से मंत्रालय बनाया है। इसी तरह झारखण्ड में भी न्यू झारखण्ड के निर्माण के तहत राज्य के युवाओं को डिग्री के साथ हुनरमंद बनाने पर जोर दिया गया है। संयुक्त अरब अमीरात में हुनरमंद युवाओं की मांग है।

तीसरा सबसे बड़ा बिजनेस पार्टनर

यूएई में भारत के राजदूत श्री नवदीप सूरी ने कहा कि चीन और यू एस के बाद भारत का तीसरा सबसे बड़ा बिजनेस पार्टनर देश यूएई है। पिछले वर्ष भारत से 52 बिलियन डॉलर का बिजनेस हुआ था। 32 बिलियन डॉलर का निर्यात हुआ है जो यू एस के बाद सबसे बड़ा बिजनेस डेस्टिनेशन है।

विकास दर में दूसरे स्थान पर

देश के सबसे तेजी से विकास करने वाले राज्यों में झारखण्ड

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखण्ड सबसे तेजी से विकास करने वाले राज्यों में एक है। पिछले 4 साल में राज्य ने अभूतपूर्व प्रगति की है। आज झारखंड का विकास दर गुजरात के बाद सबसे अधिक है।

देश की सबसे अच्छी श्रम नीति

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की सबसे अच्छी उद्योग और श्रम नीति झारखण्ड की है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में झारखण्ड देश के पहले चार-पांच राज्यों में एक है।

निवेश के लिए बेहतर राज्य

झारखंड के विकास आयुक्त डॉ डी के तिवारी ने झारखंड को निवेश के लिए अत्यंत उपयुक्त डेस्टिनेशन तथा विश्व स्तर पर स्किल्ड युवाओं के रूप में मानव संसाधन की उपलब्धता के लिए झारखंड को महत्वपूर्ण बताया।

देश के विकास में दे रहा अहम रोल

भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 2015 के दौरे के बाद दोनों देशों के सम्बन्धों में व्यापक बदलाव आया है। झारखण्ड राज्य की यह पहल बहुत सराहनीय है। यह झारखण्ड के विकास में एक महत्वपूर्ण पड़ाव है। यूएई स्किल्ड झारखण्ड के निर्माण में बड़ी भूमिका निभा सकता है।

इनके साथ सीएम की वन टू वन इंट्रेक्शन

-डीएम हेल्थकेयर

-नखील अल नबूदाह कंस्ट्रक्शन

-अल जबेर एलजिईटी इंजीनियरिंग एन्ड कांट्रेक्टिंग

-एएसजीसी कांट्रेक्टिंग

-एम पी सी हेल्थकेयर

-डीयूएलएससीओए बायर्न

inextlive from Ranchi News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.