RANCHI : आजसू नेता सह तेली उत्थान समाज के अध्यक्ष रहे तिलेश्वर साहू मर्डर केस की जांच सीबीआई करेगी। शनिवार को गुमला में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि तिलेश्वर साहू जुझारू प्रवृति के इंसान थे। उनकी हत्या से समाज को नुकसान हुआ है। सीबीआई जांच में उनकी हत्या किए जाने के मामले से खुलासा हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के हर व्यक्ति को सुरक्षा देना सरकार की जिम्मेवारी है। विधि व्यवस्था को मजबूत करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। मुख्यमंत्री के साथ विधानसभाध्यक्ष दिनेश उरांव, विधायक शिवशंकर उरांव एवं विमला प्रधान के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई सोमभाई मोदी भी थे।

आईजी और डीआईजी को विदाई

शनिवार को रांची जोन के आईजी एमएस भाटिया और डीआईजी प्रवीण कुमार सिंह को विदाई दी गई। रांची पुलिस की ओर से आयोजित विदाई समारोह में आईजी एमएस भाटिया ने कहा कि वे इस पद पर जबतक रहे, पुलिस पदाधिकारियों का पूरा सहयोग मिला। इस मौके पर डीआईजी प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि नौकरी में ट्रांसफर-पोस्टिंग होती रहती है। वे जहां भी रहेंगे, रांची पुलिस को मामलों के अनुसंधान में हरसंभव सहयोग करेंगे। इस मौके पर एसएसपी प्रभात कुमार, सिटी एसपी अनूप बिरथरे और ट्रैफिक एसपी वाई एस रमेश समेत कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

प्री बजट को लेकर सेमिनार 18 फरवरी को

वित्त विभाग की ओर से 18 फरवरी को 11 बजे एटीआई सभागार में प्री बजट सेमिनार का आयेाजन किया जा रहा है। इस सेमिनार में कृषि, उद्योग, चैम्बर ऑफ कॉमर्स, सामाजिक संस्थाओं, आर्थिक संस्थानों और शिक्षण संस्थानों के विशेषज्ञों को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। इस सेमिनार की तैयारियों को लेकर शनिवार को वित्त विभाग की प्रधान सचिव राजबाला वर्मा ने अधिकारियों के साथ बैठक की।

Posted By: Inextlive