- सीएम बोले 2019 को रोजगार वर्ष के रूप में मनाया जाएगा

DEHRADUN: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने संडे को कोलागढ़ में करीब 25 करोड़ की लागत के तमाम विकास योजनाओं की शिलान्यास व लोकार्पण किया। इनमें 3.57 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले जीजीआईसी के भवन, 4.28 करोड़ से सीमाद्वार क्षेत्र की फुटपाथ व नाली निर्माण कार्य के साथ ही आंतरिक मागरें के निर्माण कार्य सम्मिलित है। सीएम ने 3.65 करोड़ रुपए की लागत से ऊर्जा भवन उपकेंद्र का निर्माण तथा ठाकुरपुर रोड पर 11 केवी पौंधा व शिवालिक फीडर पर विद्युत लाइन स्थानांतरण का कार्य शामिल हैं।

रोजगार वर्ष मनाएंगे
सीएम ने कहा कि स्टेट में वर्ष 2019 को रोजगार वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। 6 मार्च को परेड ग्राउंड में युवा उत्तराखंड रोजगार एवं उद्यमिता की ओर कार्यक्त्रम आयोजित किया जा रहा है। इसमें 10 हजार युवा शिरकत करेंगे। 56 कालेजों के छात्रों को जोड़ा जायेगा।

बेसहारा बच्चों को 5 प्रतिशत रिजर्वेशन
समाज के बेसहारा अनाथ बच्चों की भी चिंता करते हुए 5 प्रतिशत आरक्षण दिये जाने की व्यवस्था के साथ ही बेसहारा गरीब परिवारों के हुनरमंद बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए आवासीय विद्यालय स्थापित किए जा रहे हैं। आम आदमी को बेहतर इलाज मिले, इसके लिए अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना के तहत हर व्यक्ति के इलाज की व्यवस्था की है।

प्रमुख बिन्दु

-जनरल इलेक्शन से पहले विकास कार्यो को जमीं पर उतारने में जुटी सरकार।

-जरूरतमंदों को भेंट की साइकिल, सिलाई मशीन व सोलर लाइट।

-मृतक श्रमिक के आश्रित को प्रदान की मुआवजे की धनराशि।

-असंगठित क्षेत्र के कार्मिकों को मिलेगी सुविधाएं व सम्मान।

-हर व्यक्ति को मिलेगा आयुष्मान योजना का कार्ड।

-गरीब, अनाथ, बेसहारा युवाओं को दिया जायेगा रिजर्वेशन।

Posted By: Inextlive