सीएम योगी ने किया ऐलान यूपी में यहां बनेगा इंटरनेशनल स्टेडियम दिसंबर में शुरू होगा निर्माण

2018-11-07T12:15:32+05:30

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खेल प्रेमियों को सौगात देते हुए मंगलवार को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम क्रिकेट प्रेमियों को समर्पित किया। साथ ही समग्रता में देश का सबसे खूबसूरत स्टेडियम बनाने वाले प्रमोटरों की तारीफ भी की।

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : मुख्यमंत्री ने कहा कि गाजियाबाद में प्रस्तावित स्टेडियम की क्षमता कोलकाता के ईडन गार्डन (68 हजार) से भी अधिक होगी। इसकी दर्शक क्षमता 75 हजार होगी। दिसंबर में होने वाली 'यूपी इन्वेस्टर्स समिट' की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में इसका भूमि पूजन होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वाहन 'खेलो इंडिया खेलो' के तहत प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए योगी ने सभी ब्लॉक में मिनी स्टेडियम और गांवों में खेल के मैदान बनाने का भी निर्देश दिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने क्रिकेटर आरपी सिंह और प्रवीन कुमार को सम्मानित भी किया।

बनाएंगे देश में अनूठा

मुख्यमंत्री ने कहा कि इकाना से लगा शहीद पथ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की देन है। उन्होंने आधारभूत संरचना के क्षेत्र में लखनऊ को बहुत कुछ दिया। ऐसे में इस स्टेडियम का नाम उनके नाम पर रखे जाने से मैं बेहद खुश हूं। इसे अनूठा बनाने के लिए इसके आसपास विकास की और योजनाओं पर भी अमल होगा। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारे खेल मंत्री खुद अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रहे हैं। उनकी अगुआई में आने वाले समय में उप्र खेल जगत का सिरमौर बनेगा। डिप्टी सीएम डॉ।दिनेश शर्मा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम यहां के लोगों का सपना था और इसका न होना उनका दर्द भी। आज यह सपना पूरा हो गया। वहीं खेल मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि प्रदेश में खेलों का माहौल बना है। एशियाड में यहां से हिस्सा लेने वाले 46 में से 12 खिलाडिय़ों ने पदक जीते। मुख्यमंत्री ने सम्मानित कर इनका हौसला बढ़ाया। कार्यक्रम को पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला ने भी संबोधित किया।

इकाना स्टेडियम अब अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.