- कहा, मनमोहन और सोनिया ने अमित शाह को जबरदस्ती फंसाया

- कोर्ट ने क्लीन चिट देकर कांग्रेस के कारनामों का पर्दाफाश किया

LUCKNOW:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि देश की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस आतंकियों की पैरवी करती है और अपने राजनैतिक विरोधियों को जेल भिजवाने की साजिश रचती है। गुजरात के सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस में अदालत का फैसला आने के बाद योगी ने बुधवार को अपने सरकारी आवास पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि यूपीए सरकार में सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने सोहराबुद्दीन केस में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं तत्कालीन गुजरात के गृह मंत्री अमित शाह को फंसाने की कोशिश की। कांग्रेस एक ऐसे आतंकी के हितों के लिए लड़ती रही जिसने देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने का प्रयास किया। अदालत ने अमित शाह को न केवल क्लीन चिट दी बल्कि इसे राजनैतिक साजिश भी करार दिया।

दुनिया के सामने भंडाफोड़

योगी ने कहा कि कांग्रेस के समाजविरोधी, राष्ट्रविरोधी गतिविधियों का पूरी दुनिया के सामने भंडाफोड़ होने लगा है। क्वात्रोची, मिशेल और सोहराबुद्दीन मामले ने साबित कर दिया कि कांग्रेस लगातार राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करती रही है। कहा कि इससे पहले मुंबई हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने भी अमित शाह को आरोपों से मुक्त किया था। कांग्रेस ने वर्ष 2007 का गुजरात का चुनाव जीतने के लिए मोदी और शाह को टारगेट कर राजनैतिक साजिश के तहत फंसाने की कोशिश की। दरअसल जब कांग्रेस को कोई भय और संकट नजर आता है तो वह अपने विरोधियों को फर्जी मामलों में फंसाने की कोशिश करती है। तत्कालीन यूपीए सरकार में सोनिया गांधी की किचन कैबिनेट में हर्षमंगल जैसे लोग साजिश करने में संलिप्त थे जिनका बेहद दागदार इतिहास रहा है। उन्होंने संविधान और कानून को भी इमरजेंसी की तरह कुचलने की कोशिशें की।

माफी मांगे राहुल गांधी

योगी ने कहा कि कांग्रेस को इन सब मामलों में देश की जनता के सामने स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। साथ ही आतंकी की पैरवी करने के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी देश से माफी मांगने की मांग करते हुए कहा कि 1984 के दंगों में सिखों की हत्या करने वालों को कांग्रेस प्रश्रय देती रही है। उनके बारे में उसने कभी एक शब्द भी नहीं बोला। वहीं कांग्रेस द्वारा बुधवार को राफेल डील को लेकर जारी की गयी सीडी पर कहा कि कांग्रेस की सीडी और ऑडियो का कोई मतलब नहीं है। साथ ही एक सवाल के जवाब में कहा कि कांगे्रस को मोदी से घबराहट है न कि भाजपा को कांग्रेस से। वहीं पीएम द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश न लाने को लेकर पूछे गये सवाल का उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

Posted By: Inextlive