पत्नी के मर्डर के बाद कर लिया सुसाइड डायरी में लिखा कत्ल का राज

2019-05-01T01:31:20+05:30

कानपुर में कोचिंग संचालक शहवान की क्लास में ही नमरा पढ़ती थी। दो बच्चों के पिता शहवान ने पहली पत्नी को तलाक देकर नमरा से निकाह किया था। हालांकि शादी के कुछ दिनों बाद ही इनके बीच झगड़े शुरू हो गए थे।

kanpur@inext.co.in
KANPUR:
कोचिंग संचालक और उसकी पत्नी की मौत की कहानी में कई रहस्य छिपे हुए हैं। पुलिस की जांच में जो हालात दिखे वो काफी कुछ इशारा कर रहे हैं। सुबह पड़ोस के फ्लैट में रहने वाली भाभी निदा शहवान के फ्लैट पर गई तो मेन गेट पर चाभी लगी थी। निदा ने धक्का दिया तो गेट खुल गया। वह शहवान और नमरा को आवाज लगाते हुए फ्लैट के अंदर गई तो रूम के फर्श पर नमरा का खून से लथपथ शव पड़ा था। जिसे देख वह चीख पड़ीं। निदा ने पति इमरान को फोन कर जानकारी देकर बुलाया। इमरान की सूचना पर पुलिस फोरेंसिक टीम के साथ फ्लैट पर पहुंची। पुलिस जांच कर रही थी कि इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि शहवान बिल्हौर में बेहोशी की हालत में पड़ा मिला है। पुलिस ने सबूत जुटाने के बाद नमरा के शव को पोस्टमार्टम भेज दिया। इधर, बिल्हौर पुलिस शहवान को हैलट ले गई। जहां उसको भी मृत घोषित कर दिया गया।

8.45 बजे आया, 12.10 बजे निकल गया
केशवपुरम नागेश्वर अपार्टमेंट निवासी मो। शहवान (45) आईआईटी रुड़की से बीटेक किया था। वह अपार्टमेंट के 612 नंबर फ्लैट में पत्नी नमरा खान सिद्दीकी (25) के साथ रहते थे। नमरा शहवान की दूसरी पत्‍‌नी थीं। पहली पत्नी बेकनगंज निवासी समराना बेगम है। समराना से शहवान के एक बेटा अयान और बेटी अंशरा है। आठ महीने पहले शहवान ने समराना को तलाक देकर नमरा से शादी कर लिया था। इसके बाद से वह नमरा के साथ फ्लैट में रहता था। बताया जा रहा है कि निकाह के बाद से ही दोनों में अक्सर झगड़ा होता था। इसे लेकर शहवान परेशान रहने लगा था। सोमवार को शहवान सुबह फ्लैट से निकल गया था। वह शाम 8.45 बजे घर लौटा लेकिन रात 12.10 बजे फिर निकल गया। इसके बाद से उसका कुछ पता नहीं चला।

कुकर के एक वार में ही
पुलिस और फोरेंसिक टीम को जिस रूम से नमरा की लाश मिली थी। उसी रूम के बेड पर खून से सना प्रेशर कुकर पड़ा था। दीवार पर भी खून के निशान थे। बेडसीट अस्त व्यस्त थी। इससे माना जा रहा है कि नमरा ने बचने के लिए काफी संघर्ष किया था, लेकिन हत्यारे ने कूकर से सिर पर वार कर हत्या कर दी। नमरा के रूम से अटैच बाथरूम है। पुलिस ने बाथरूम के वॉशबेसिन की जांच की तो पता चला कि कातिल ने हत्या के बाद खून से सने हाथों को धोया था। रूम के बाहर बने एक बाथरूम में भी पुलिस को खून के निशान मिल गए। पीएम रिपोर्ट में सिर पर एक चोट मिली है और हत्या 14-15 घंटे बताई गई है।

कार में बेहोश मिला कोचिंग संचालक
नमरा की हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस कोचिंग संचालक शहवान के बारे में पता लगा ही रही थी कि तभी बिल्हौर पुलिस ने बताया कि रेलवे स्टेशन के पास स्कोडा कार में शहवान बेहोशी की हालत में मिला है। पुलिस उसे सीएचसी ले गई। जहां से उसे हैलट रेफर कर दिया।

वह अक्सर लड़ती थी, इसलिए यह हो गया
पुलिस को फ्लैट से एक डायरी भी मिली है। यह डायरी कोचिंग संचालक शहवान की है। जिसमें उसने नमरा के साथ होने वाले झगड़ों के बारे में लिखा था। उसने लिखा था कि नमरा काफी बदतमीजी करती है। वह अक्सर लड़ती है। जिससे मैं काफी परेशान हो गया हूं। अब मुझसे यह बर्दाश्त नहीं हो रहा है। इसलिए मुझसे यह हो गया है। अब मैं भी खुदकुशी करने जा रहा हूं।

क्लास से शुरू हुई थी प्रेम कहानी
नमरा कभी कोचिंग संचालक शहवान की स्टूडेंट हुआ करती थी। नमरा बांगरमऊ निवासी शहंशाह की बेटी थी। शहंशाह समाजवादी पार्टी से जुड़े हुए हैं। कोचिंग पढ़ते समय ही नमरा और शहवान बेहद करीब आ गए। परिजन नमरा के इस संबंध से खुश नहीं थे, लेकिन नमरा ने परिजनों की मर्जी के खिलाफ शहवान से निकाह कर लिया। शहवान की पहली पत्नी समराना ने भी नमरा के बारे में पता चलने पर काफी झगड़ा किया, लेकिन शहवान ने उसको तलाक देकर नमरा से निकाह कर लिया। इस पर समराना ने शहवान के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा भी दाखिल किया था।

बेटी को दे दिया, बेटे को रख लिया
समराना का आरोप है कि शहवान और उसके परिजनों ने जबरन उसको घर से निकाल दिया। शहवान ने उसे तीन तलाक दे दिया और बेटे अमान को अपने पास रख लिया जबकि बेटी अंशरा को उसे दे दिया। समराना का कहना है कि वह बेटे की अच्छी परवरिश सोचकर चुप हो गई, लेकिन निकाह के बाद नमरा ने उसके बेटे अमान को घर में रखने से इंकार कर दिया। शहवान चाहते थे कि अमान उनके साथ रहे, लेकिन नमरा की जिद के आगे उनको झुकना पड़ा और शहवान ने मछरिया निवासी मां के पास अमान को भेज दिया। इसके बाद से अमान दादी के पास रह रहा है।

बेटी से कहा, मिस कर रहा हूं
समराना के मुताबिक शहवान ने सोमवार शाम 7.30 फोन पर बेटी अंशरा से बात की थी। उसने रोते हुए कहा था कि वह अंशरा को मिस कर रहा है। अंशरा ने भी शहवान ने से कहा कि पापा मुझे आपकी याद आती है। आप घर आ जाओ।

किचन से लड़ाई शुरू, बेडरूम में हुआ कत्ल
कोचिंग संचालक के फ्लैट की हालत से ऐसा लग रहा था कि साजिशन नमरा का कत्ल नहीं किया गया है। बल्कि गुस्से में ऐसा हो गया। नमरा की जिस रूम में लाश मिली है। उस रूम के बेड के बगल में शिकंजी से भरा गिलास रखा था। किचन की गैस पर एक बर्तन चढ़ा था। जिसमें चाय बनाकर पी गई थी, जबकि दूसरी ओर कोई जला कागज पड़ा था। नमरा का कत्ल कुकर से वार करके किया है। इससे साफ है कि नमरा और कोचिंग संचालक के बीच किचन से लड़ाई शुरू हुई। गुस्से में शहवान किचन से कुकर ले आया और उससे वार कर नमरा की हत्या कर दी। हालांकि पुलिस हर पहलू से जांच कर रही है। फ्लैट में लगे सीसीटीवी की रिकॉर्डिग भी ख्ागाली जा रही है।

अनहोनी का इशारा कर रहे है ये सबूत

पुलिस के मुताबिक कोचिंग संचालक ने पत्नी की हत्या कर खुदकुशी की है, लेकिन पुलिस को अपार्टमेंट से कुछ ऐसे सबूत मिले है। जिससे अनहोनी का इशारा हो रहा है।

-अपार्टमेंट में 48 सीसीटीवी कैमरे लगे है। जिसमें एक कैमरा शहवान के फ्लैट के बाहर लगा है, लेकिन 28 और 29 अप्रैल को इन कैमरों में कुछ रिकॉर्ड नहीं हुआ।

-हैरानी की बात यह है कि ये कैमरे 30 अप्रैल की रात एक बजे अचानक ठीक हो गए। इससे ठीक पहले के तीन-चार घंटों में में नमरा की हत्या किए जाने की आशंका है।

-कोचिंग संचालक के भाई का दो दिन पहले ससुराल चले जाना। वह मंगलवार सुबह ही फ्लैट पर आया था, लेकिन वह भाई के फ्लैट पर नहीं गया।

- भाई ने पत्नी को फोन कर शहवाना के फ्लैट पर भेजा था। पत्नी ने उसको नमरा की मौत की जानकारी दी, लेकिन उसने तुरंत पुलिस को फोन नहीं किया।

- भाई ने फ्लैट पर आकर पहले लाश देखी और फिर अपार्टमेंट के गेट पर आकर पुलिस को जानकारी दी। इससे भी पुलिस को शक पैदा हो रहा है

- तीसरा सबूत नौकरानी राधा राजपूत के घर जाने पर गेट न खुलना। नौकरानी राधा राजपूत के मुताबिक वह सोमवार शाम को फ्लैट पर पहुंची, लेकिन किसी ने गेट नहीं खोला था

लग्जरी लाइफ का शौकीन था
कोचिंग संचालक शहवान लग्जरी लाइफ और कार का शौकीन था। उसके पास जगुवार, स्कोडा, एनडेवर समेत कई लग्जरी कारें थीं। शहवान फिटनेस को लेकर भी काफी कांसियस था। वह जिम में कसरत के साथ ही डाइट चार्ट भी फॉलो करता था।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.