रेलवे स्टेशन के सामने गुप्ता होटल में ठहरे थे कृष्ण कुमार

कैंट पुलिस ने दरवाजा तोड़कर निकाला शव, पहुंचे परिजन

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

रेलवे स्टेशन के सामने गुप्ता होटल में ठहरे गोला के कोयला कारोबारी की अबुझ हाल में मौत हो गई। शनिवार शाम तक कमरे में कोई हलचल न होने पर होटल कर्मचारियों ने कैंट पुलिस को सूचना दी। दरवाजा तोड़कर पुलिस ने बेड पर पड़ी डेडबॉडी रिकवर की। कारोबारी के मौत की सूचना से होटल में शुभचिंतकों का जमावड़ा लग गया। एमएलसी सीपी चंद ने रात में ही डेड बॉडी का पोस्टमार्टम कराने के लिए डीएम से बात की। हालांकि कानूनी औपचारिता पूरी न होने से रात में पोस्टमार्टम नहीं कराया जा सका।

शुक्रवार दोपहर लिया था कमरा

गोला एरिया के पटखौली निवासी कृष्ण कुमार पाठक कोयला और प्रापर्टी का बिजनेस करते थे। शुक्रवार सुबह करीब सात बजे परिजनों से गोरखपुर में जरूरी काम होने की बात कहकर वह घर से निकले। बस पकड़कर गोरखपुर पहुंचे। दोपहर करीब ढाई बजे स्टेशन रोड पर पुलिस चौकी के सामने गुप्ता होटल में रूम नंबर 407 बुक कराया। रात में उनके कमरे में कोई हलचल नहीं हुई। सुबह कर्मचारियों ने चाय देना चाहा तो कमरा बंद होने से लौट आए। दोपहर में सफाई कर्मचारी पहुंचे तो भी दरवाजा नहीं खुला। शाम को पौने पांच बजे कमरा न खुलने पर कर्मचारियों ने खिड़की से पानी फेंका। कोई हरकत न होने पर पुलिस को सूचना दी।

अंतिम बार बड़े बेटे से हुई थी बात

होटल में मौत की सूचना पर रेलवे कालोनी चौकी प्रभारी नरेंद्र राय फोर्स के साथ पहुंचे। बुलाने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई तो पुलिस ने दरवाजा तोड़ दिया। बेड पर सोए हुए दशा में डेड बॉडी पड़ी थी। गर्मी की वजह से बदन की चमड़ी नीली पड़ गई थी। होटल कर्मचारियों के पास मौजूद डिटेल के आधार पर चौकी इंचार्ज ने कृष्ण कुमार पाठक के परिजनों को घटना की सूचना दी। शहर के एक प्राइवेट बैंक में काम करने वाले कृष्ण कुमार के बड़े बेटे आशुतोष कुमार पहुंचे। आशुतोष ने बताया कि शनिवार शाम छह बजकर 40 मिनट पर उनकी पिता से बात हुई थी। उसके बाद कई बार फोन किया लेकिन फोन नहीं उठा। परिजनों ने पुलिस को बताया कि वह बहुत कम ही लोगों से बात करते थे। गोरखपुर आने पर किसी रिश्तेदार के घर जाकर उनको तकलीफ देने के बजाय होटल में ठहरते थे। शुक्रवार को प्रापर्टी संबंधित काम के लिए पहुंचे थे। उनको शुगर की प्रॉब्लम थी।

होटल के कमरे में एक व्यक्ति की डेड बॉडी मिली थी। होटल कर्मचारियों की सूचना पर पुलिस ने दरवाजा तोड़कर डेड बॉडी निकाला। परिजनों को सूचना दे दी गई है। मौत की वजह जानने के लिए पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

मनोज पाठक, एसएचओ, शाहपुर

Posted By: Inextlive