RANCHI : सुखदेवनगर थाना एरिया के मधुकम स्थित चंदन लॉज में रह रहे छात्र प्रेम कुमार और उसके भाई पवन कुमार सिंह की कोबरा के जवानों ने जमकर पिटाई कर दी। मंगलवार की देर रात का यह मामला है। कोबरा जवानों की पिटाई से छात्रों के हाथ, पैर और चेहरे पर चोट आई है।

यह है मामला

प्रेम मधुकम स्थित चंदन निवास में रहकर पढ़ाई कर रहा है। इसी लॉज में कोबरा जवान मिथिलेश का भतीजा आनंद तिवारी रहता है। मंगलवार की रात लॉज की छत पर आनंद शराब के नशे में हो-हल्ला कर रहा था। प्रेम ने आनंद को ऐसा करने से मना किया तो उसने प्रेम की पिटाई शुरु कर दी। प्रेम को बचाने जब पवन आया तो उसके साथ भी मारपीट की। इसके बाद आनंद ने कोबरा जवान मिथिलेश को फोन कर अपने पीटे जाने की जानकारी दी। मिथिलेश अपने चार-पांच साथियों के साथ लॉज पहुंचा और प्रेम व पवन को कमरे से निकालकर लाठी-डंडे व लात-घूंसों से पीटना शुरु कर दिया।

पहले माफी मांगी, फिर फंसाया

इस बीच प्रेम के दोस्त विवेक और विशाल लातेहार से अपनी गाड़ी से रांची पहुंचे। इस बीच लॉज की मालकिन भी मौके पर पहुंच गई। उन्होंने कोबरा जवानों को निकालकर गेट बंद कर दिया। इस बीच प्रेम के पास आकर आनंद तिवारी ने माफी मांगी। उसने मौके पर मौजूद विशाल से गाड़ी की चाबी मांगी, पर उसने देने से इंकार कर दिया। ऐसे में आनंद ने सिगरेट पीने की इच्छा जाहिर की। जब विवेक और विशाल सिगरेट लेने के लिए रातू रोड के लिए निकले तो आनंद ने अपने चाचा व कोबरा जवान मिथिलेश को गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नंबर बता दिया। ऐसे में पेट्रोलिंग कर रहे सुखदेवनगर थानेदार राजीव रंजन ने मौके पर पहुंचकर गाड़ी जब्त कर लिया और नाबालिग विवेक व विशाल को हाजत में बंद कर दिया, जहां उनकी पिटाई भी की गई।

जांच में सामने आई सच्चाई

बुधवार की सुबह एसएसपी को इस घटना की जानकारी दी गई। एसएसपी ने कोतवाली डीएसपी को जांच का जिम्मा दिया। डीएसपी ने लॉज पहुंचकर छात्रों से पूछताछ की। इस दौरान कोबरा जवानों के उत्पात किए जाने की बात सामने आई। उधर, थानेदार राजीव रंजन ने सफाई दी कि जांच के क्रम में कार को लाया गया है। कोबरा के जवानों ने कोई मारपीट नहीं की है।

क्वोट

पूरे मामले की जानकारी ली जा रही है। दोषी पाए गए कोबरा के जवानों पर कार्रवाई की जाएगी।

रणवीर सिंह

डीएसपी, कोतवाली

Posted By: Inextlive