छात्रसंघ अध्यक्ष ने चुनाव में पराजित यतेन्द्र सिंह समेत 19 नामजद

कर्नलगंज पुलिस ने आगजनी, लूटपाट, बवाल समेत अन्य धाराओं में दर्ज की रिपोर्ट

ALLAHABAD: छात्रसंघ चुनाव का परिणाम आने के बाद शुक्रवार रात जमकर बवाल और आगजनी हुई। देर रात तक चले इस बवाल में कर्नलगंज पुलिस ने अध्यक्ष पद पर हारे प्रत्याशी अतेंद्र सिंह समेत 20 नामजद व तीस अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। कर्नलगंज पुलिस ने यह मुकदमा निवर्तमान अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव की तहरीर पर दर्ज किया है। शनिवार को पुलिस ने अभियुक्तों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी की लेकिन कोई नहीं मिला। हालांकि इस दौरान पुलिस ने चार को पूछताछ के लिए उठा लिया है। फिलहाल नामजद आरोपित फरार बताए जा रहे हैं।

बम नहीं फटा, इसलिए बच गए

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के एलएलबी छात्र उदय प्रकाश यादव हॉलैंड हॉल हॉस्टल के कमरा नंबर पांच में रहते थे। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में वह समाजवादी छात्र सभा के पैनल से अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़े और जीत हासिल की। अध्यक्ष का आरोप है कि शुक्रवार देर रात छात्रसंघ का चुनाव परिणाम घोषित होते ही, पराजित प्रत्याशी अतेंद्र सिंह ने हत्या व आगजनी की धमकी दी थी। इसके बाद जब वह अपने हास्टल की तरफ जा रहें थे। आरोपित ने समर्थकों के साथ बमबाजी और फायरिंग शुरू कर दी लेकिन बम नहीं फटा।

हॉस्टल परिसर में मचाया उधम

उदय के साथी जब हॉस्टल पहुंचे तो देखा कि सर्वेश सिंह, नीरज सिंह, अमित गिरी, विकास चौबे, वरुण सिंह, गौरीशंकर उर्फ विकास चौबे, सुधांशु, कौशलेंद्र सिंह सनी, अनिल यादव, विकास सिंह, राहुल सिंह, शुभम, अंकुर, हरिनाम, संदीप साहू, शशांक प्रताप, रोहित, हर्ष मिश्रा, शक्ति समेत अन्य छात्र फायरिंग व बमबाजी करते हुए घूम रहे थे। यही नहीं इन लोगों ने उदय के कमरे का सामान लूटकर आग लगा दी थी। नामजद अभियुक्तों में अतेंद्र सिंह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एबीवीपी के बैनर तले अध्यक्ष पद का चुनाव लड़े थे।

पुलिस ने की छापेमारी

शनिवार को कर्नलगंज सीओ आलोक मिश्रा ने कई थाने की फोर्स के साथ हॉस्टल व डेलीगेसी में दबिश दी। शुक्रवार रात परिणाम आने के बाद जमकर तोड़फोड़, बमबाजी और आगजनी हुई थी। बमबाजी में सीओ, इंस्पेक्टर समेत कई पुलिस कर्मी भी जख्मी हो गए थे। आगजनी में अध्यक्ष व पूर्व अध्यक्ष समेत सात छात्रों के कमरे जले थे।

समर्थकों के बीच हुआ विवाद

शनिवार को हालैण्ड हाल हास्टल में एक बार फिर दो प्रत्याशियों के समर्थको के बीच विवाद हो गया। इस हास्टल में घुसे एक प्रत्याशी के समर्थकों को हास्टल के छात्रों ने दौड़ा लिया। हालांकि विवाद बढ़ता इससे पहले ही इंस्पेक्टर सतेन्द्र सिंह कई थानों की फोर्स के साथ हास्टल पहुंच गए। उन्हें देख छात्र वहां से खिसक लिए। इसके बाद कई इलाकों में फोर्स तैनात की गई है।

Posted By: Inextlive