PRAYAGRAJ: यू-ट्यूब चैनल्स पर हंसी-मजाक की बाढ़ से 'कॉमेडी अब बेहद टफ हो गई है.' यह कहना है शहर के स्टैंडअप कॉमेडियन रोहित सिंह का। प्रयागराज से लेकर मुंबई तक अपने टैलेंट का डंका बजा चुके रोहित से बातचीत।

प्रयागराज से पढ़ाई-लिखाई

रोहित बताते हैं कि उनकी पैदाइश आजमगढ़ की है। इसके बाद पढ़ाई-लिखाई प्रयागराज में हुई। उन्होंने जयपुरिया से एमबीए किया है और कॅरियर की शुरुआत बिग एफएम में बतौर आरजे की थी।

अलग है आज का स्टैंडअप

रोहित के मुताबिक आज की स्टैंडअप कॉमेडी 10 साल पहले के स्टैंडअप कॉमेडी से काफी अलग है। आज के वक्त में स्टैंडअप कॉमेडी में आम आदमी को, मिडिल क्लास फैमिलीज को टच और कनेक्ट करने की कोशिश की जा रही है। अब वो टाइम गया जब किसी के रंग-रूप, वेषभूषा आदि को ऑब्जेक्ट करके कॉमेडी होती थी।

स्पॉन्टेनियस कॉमेडी पसंद

मैं स्पॉन्टेनियस कॉमेडी पसंद करता हूं। मोबाइल फ्रेंडली एज में लाइव शो में लोगों को इंवॉल्व रखना एक बड़ा चैलेंज है। प्रोग्राम के दौरान लोगों से इंटरैक्ट करता हूं। वहां से हास्य निकालता हूं। नहीं तो लोग अपने मोबाइल पर वॉट्सअप-वॉट्सअप खेलने लगेंगे।

दर्जनभर से ज्यादा शोज

रोहित बताते हैं कि अभी तक दर्जन भर से ज्यादा शोज लिख चुके हैं। इनमें कॉमेडी क्लासेज, कॉमेडी का दंगल, द कपिल शर्मा शो, फेकबुक विद कविता, द ग्रेट इंडियन फैमिली, सुपर सिस्टर्स, कॉमेडी ड्रामा का रॉकेट आदि हैं। इसके अलावा अपने यू-ट्यूब चैनल प्रयागपंती को प्रमोट कर रहा हूं। इसके लिए जल्द ही ऑडिशन भी शुरू हो रहा है।

Posted By: Inextlive