-मंदिरों व मार्गो की साफ सफाई व्यवस्था को लेकर डीएम ने दिए निर्देश

सावन मास में कांवर यात्रा को लेकर प्रशासन गंभीर हो गया है। मंगलवार को डीएम बीसी गोस्वामी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नगर क्षेत्र मे स्ट्रीट लाइटों को सुचारू रूप से व्यवस्था सुनिश्चित की जाए तथा घाटों की सफाई कराई जाए। चूने के छिड़काव के साथ चिंहित मंदिरों के डस्टबिन भी रखवाए जाएं।

मंदिरों के पास हो समुचित प्रकाश

कांवर मेले को देखते हुए डीएम ने कहा कि घाटों पर तथा सड़क के किनारें सभी जर्जर विद्युत तार को दुरुस्त करने के साथ मनकामेश्वर सहित मेला क्षेत्र में समुचित प्रकाश की व्यवस्था की जाए। पीडब्ल्यूडी को सड़कों की मरम्मत के आदेश दिए। जलकल व जल निगम को निर्देशित किया गया है कि मंदिर के रास्तों में सोकपिट के साथ पानी के टैंकर की व्यवस्था की जाए। हाइवे पर लगें नलकूपों, हैंडपंपों का निरीक्षण कर उसे तत्काल ठीक कराया जाए।

उपचार की बेहतर व्यवस्था के निर्देश

स्वास्थ्य विभाग को कांवडि़यों के मार्ग पर उपचार के आवश्यक उपकरण सहित मेडिकल टीम लगाए जाने के आदेश दिए गए। कहा कि सीएचसी-पीएचसी सहित रास्ते पर पड़ने वाले प्राइवेट हॉस्पिटल्स को 24 घंटे खुला रखा जाए। उनकी सूची टेलीफोन नंबर सहित उपलब्ध कराने को कहा गया है। डीएम ने कहा कि किसी भी कीमत पर कांवर यात्रा के मार्गो पर शिथिलता बर्दाश्त नही होगी। बैठक में नगर आयुक्त डॉ। उज्जवल कुमार, प्रयागराज विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष टीके शिबू, एडीएम सिटी एके कनौजिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive