-सरिया सीमेंट की फर्म पर दूसरी बार आरा मशीन टिंबर पर मारा छापा

BAREILLY

वाणिज्य कर विभाग टीम ने बहेड़ी की दो फर्मो पर ट्यूजडे को छापेमारी की। जिसमें बड़ी हेराफेरी सामने आई है। टीम ने रिटर्न दाखिल न करने वालों के प्रपत्र और माल सील कर दिया है। टीम को एक फर्म पर एक करोड़ की खरीद बिक्री पर टैक्स तो दूसरी फर्म पर 20 लाख के व्यापार का नहीं मिला लेखा जोखा। जिस पर टीम ने रिकार्ड नहीं रखने वाले व्यापारी का स्टॉक सीज कर दिया।

36 लाख जमा करने के निर्देश

वाणिज्य कर विभाग के अफसरों ने बताया कि बहेड़ी के हाजी मेराज ट्रेंडिग कपनी जहां पर सरिया सीमेंट फर्म पर चेकिंग की तो वहां पर 1 करोड की खरीद की गई थी। जबकि फर्म की तरफ से कोई रिटर्न दाखिल नहीं किया। लेकिन बिक्री लगातार की जा रही थी। जांच के समय में मिले सभी पेपर्स में लगभग 30 लाख की बिक्री अनियमित तरीके से की गई थी, जिस पर जिस पर फर्म पर पाए गये माल को सीज कर दिया गया। जिस पर वाणिज्यकर विभाग ने एक करोड़ के कर की चोरी की गलत तरीके से व्यापार एवं पेनाल्टी करीब 36 लाख जमा करने के निर्देश दिए है।

20 लाख का स्टॉक सीज

दूसरी फर्म अब्दुल हन्नान टिम्बर डीलर आरा मशीन पर छापा मारा। जहां पर व्यापारी ने कोई पेपर्स नहीं दिखाए, एवं व्यापारी ने कोई लेखा बिल बुक स्टॉक रजिस्ट्रर आदि पेश नहीं किया.अधिकारियों ने लगभग रुपए 20 लाख का स्टॉक सीज कर दिया। एसआईबी टीम ने व्यापारी के व्यापार स्थल से कई पेपर्स कब्जे में लिए। टीम के डिप्टी कमिश्नर लल्लन मौर्य, असिस्टेंट कमिश्नर अभय कुमार, सचिन कुमार वाणिज्य कर अधिकारी नितिन कुमार बाजपेई व राहुल मिश्रा मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive